जौनपुर। मड़ियाहूं-भदोही रोड पर सीर गांव स्थित बसुही नदी पुल के पास बुधवार की देर रात दर्शनार्थियों से भरी कमान्डर जीप व गिट्टी लदे ट्रक में सीधी टक्कर हो जाने से दोनों गाड़ियां गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में जीप सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 12 लोग घायल हो गए। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मड़ियाहू विधायक डा. लीना तिवारी ने एक बार फिर से सरकार को मंत्री से लेकर विभागीय अधिकारियों को पत्र लिख कर मरम्मत के लिए अनुरोध किया है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को लिखे पत्र में सीरिया सिर सेतु को राष्टीय राजमार्ग बताते हुए तत्काल मरम्मत को कहा गया है।

एनएच के निर्माण में लगेगा समय

विधायक का कहना है कि पुल भले एनएच का हिस्सा बन गया लेकिन अभी निर्माण कार्य में समय लग सकता है। इसके तत्काल निदान के लिये विधायक ने मरम्मत कार्य कराने के लिये कहा है। पीडब्ल्यूडी को भेजे पत्र के मुताबिक लुम्बिनी -दुद्दी राजमार्ग पर अवस्थित सीरिया सीर गाँव में जमालापुर के पास एक लेन का सेतु है जो जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। इस मार्ग को राष्टीय राजमार्ग का दर्जा मिला है। जिसके लिए 136 करोड़ के लागत से बनना है जबकि प्राय: दुर्घटनाएं हो रही है। इसको लेकर एकाधिक बार पत्राचार किया जा चुका है। जनहित में इसका मरम्मत कराया जाना आवश्यक है। लेकिन अधिकारियों अपने उदासीनता से बाज नहीं आ रहे है।

हादसे के बाद मचा था कोहराम

मोहम्मदाबाद मऊ से बुधवार की रात जीप में सवार होकर 16 दर्शनार्थी विंध्याचल दर्शन के लिए निकले। वे लोग जैसे ही रात 12 बजे के लगभग उक्त स्थान पर पहुंचे मीरजापुर से जौनपुर की तरफ जा रहे ट्रक से भिड़ंत हो गई। जिससे जीप चालक बदामा यादव (55), राधिका गुप्ता (45), लाली देवी तथा कमला देवी (52) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। साथ ही अर्चना (22), रीतू यादव (22), रामधनी प्रजापति (25), सुरेश गुप्ता (37), अंश (3), सरस्वती देवी (22), बाबू (25), पूजा (18), अर्चना मौर्या (18), रितेश यादव (5), रिंकू गुप्ता (25), सुरेश (35) सभी निवासी जैगवां मोहमदाबाद मऊ घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

admin

No Comments

Leave a Comment