मऊ। रविदास जयंती के मौके पर निकले गए जूलुस में बड़ा बवाल हो गया है। दो पक्षों में हुए विवाद में जमकर ईंट पत्थर चले। पूरा मामला रानीपुर के गोकुलपुरा इलाके का है। बवाल का कारण जुलूस में हो रहा डांस बताया जा रहा है। इस घटना में महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 लोग जख्मी हो गए।

महिलाओं के डांस को लेकर हमला

इस मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों पक्ष्रों के आठ-आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। घटना का कारण रविदास जयंती पर निकले जुलूस में महिलाओं को डांस के लिए जगह देने को लेकर उपजा विवाद बताया जा रहा है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी तादाद में फोर्स तैनात की गई है।

देखते ही देखते भड़क गई भीड़

बुधवार को गोकुलपुरा गांव से रविदास जयंती पर जुलूस निकाला गया था। जुलूस गांव से होकर रानीपुर तक गया, वहां सादीपुर के पास युवक डांस कर रहे थे। वहां कुछ महिलाएं भी थीं, जो डांस करना चाह रही थीं। इस बीच एक व्यक्ति ने डांस कर रहे कुछ युवाओं को महिलाओं को डांस करने के लिए जगह देने को कहा। इसे लेकर कुछ युवा भड़क गए। हाथापाई और कॉलर पकड़ने तक बढ़ी वारदात के बाद लोगों ने बीच बचाव कर युवकों को हटाया। वहां से जुलूस गांव के लिए वापस हुआ। जुलूस जब गांव के पास सुल्तानीपुर मिर्जाहादीपुरा मेन मार्ग पर समाप्त होने के कगार पर पहुंचा तो फिर युवा अचानक बेकाबू हो गए। पहले से वहां खड़े कुछ युवक लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर लेकर एक-दूसरे से भिड़ गए। इस मारपीट में राकेश ( 23) पुत्र बलिराम अर्जुन (20) और अखिलेश (18) पुत्र गण श्याम लाल और देवंती (47) पत्नी मुनीब घायल हो गईं।

admin

No Comments

Leave a Comment