आइटियंस के सामने सीएम नहीं मेंटर के रोल में दिखे योगी आदित्यनाथ, छात्रों को दिए ये टिप्स

वाराणसी। बीएचयू आईआईटी पहुंचें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का अलग रुप दिखा। आइटियंस के सामने योगी एक सीएम नहीं बल्कि मेंटर के रोल में दिखे। उन्होंने छात्रों को कामयाबी के गुर सिखाए और बताया कि देश के विकास में छात्रों का कितना अहम योगदान है। शनिवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के शताब्‍दी समारोह के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। यहां उन्होंने आईआईटी स्टूडेंट्स से प्रधानमंत्री के विकास के विज़न को आगे ले जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के सामने विकास का विजन पेश किया है, इसे अब युवा पीढ़ी को आगे ले जाना है।

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे योगी

मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में मौजूद हैं। दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईआईटी बीएचयू के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप ने दुनिया भर में भारत का नाम रौशन किया है। देश को सफलता की नई उंचाईयों पर ले जाने के लिए आप को प्रधानमंत्री के विकास के विजन को आगे बढ़ना होगा। उन्होंने देश को जो विकास का विजन दिया है,उससे देश नित्य नई सफलताओं को पा रहा है।

योगी ने की बीएचयू की तारीफ

उन्होंने कहा की जो इंसान अच्छा करे उसकी तारीफ़ होनी चाहिए। जब 1916 में देश को गांधी जी का नेतृत्व मिल रहा था, उसी समय महामना मदन मोहन मालवीय ने विश्वविद्यालय की स्थापना की। इस विश्वविध्यालय ने देश के सामने हर मामले में मिसाल पेश की है। महामना के सकारात्मक फैसलों की ही देन है कि आज पूरे विश्व में उनकी और उनके द्वारा बनाए गए विश्वविद्यालय की ख्याति है।

Related posts