वाराणसी। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड की नवनियुक्त सदस्या, हनुमान चालीसा फेम नाजनीन अंसारी को जान से मारने की धमकी दी गई है। सऊदी अरब के एक कट्टरपंथी सहित दो अराजक तत्वों ने उन्हें फेसबुक पर धमकी दी है। साथ ही स्थानीय मुसलमानों को उनके खिलाफ उकसाने की भी कोशिश की गई है। इस संबंध में नाजनीन ने एक आईजी को शिकायती पत्र देकर धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही उनकी सुरक्षा की मांग की है।

मदरसा बोर्ड का सदस्य बनाए जाने से बौखलाए कट्टरपंथी

दरअसल पिछले दिनों योगी सरकार ने नाजनीन अंसारी को मदरसा बोर्ड का सदस्य बनाया। इस खबर के बाद सोशल साइट फेसबुक पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। वहीं दूसरी ओर कट्टरपंथी इस खबर से बौखला गए और उन्हें धमकी देने लगे। आरंभिक छानबीन में पता चला है कि नाजनीन को एक धमकी जुनैद अली की आईडी से मिली है। वहीं दूसरी धमकी सऊदी अरब के कट्टरपंथी मोहम्मद मजहर की आईडी से मिली है। इसमें उनके उदारवादी सोच पर नाराजगी जताने के साथ ही लिखा है कि ‘’ यूपी के मुसलमानों से गुजारिश है कि इस औरत को गोली मार दो ‘’

आतंकी संगठनों की आंखों में चुभती रही हैं नाजनीन

 नाजनीन अंसारी लंबे समय से आतंकी संगठनों के निशाने पर रही हैं। साल 2006 में संकट मोचन में आतंकी ब्लास्ट के बाद नाजनीन ने मुस्लिम महिलाओं के साथ मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उनकी इस पहल का पूरे देश में स्वागत किया गया था। साथ ही दूसरे धर्मों के लिए नजीर बताया गया था। हालांकि उनकी ये पहल आतंकी संगठनों को नागवार गुजरी थी। इस घटना के बाद से ही नाजनीन आतंकियों और कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई थीं।

admin

No Comments

Leave a Comment