चंदौली। स्थानीय पुलिस ने लूट के मामले का खुलासा करने में बड़ी सफलता हासिल की है। 21 दिसम्बर को लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो गए थे। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने लूट के माल के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए लुटेरे आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है।

धान लेकर घर जा रहे थे किसान

जानकारी के मुताबिक, 21 दिसम्बर को हुई लूट की घटना का सकालडीह कोतवाली पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि रिंकू निवासी आवाजापुर थाना धानापुर जनपद चन्दौली द्वारा ट्रैक्टर से धान लेकर सकलडीहा से अपने घर की तरफ जा रहे थे, तभी रास्ते में 3-4 अज्ञात व्यक्तियों ने ग्राम खोर के पास ट्रैक्टर रोक लिया और उनकी ट्राली से 2 से 17 बोरी धान पिकप में लाद लिया। इतना ही नहीं उनके पास मौजूद 10 हजार रुपये भी छीन लिए। लूट की वारदात को अंजाम देकर लूटेरे वहां से फरार हो गए।

एसपी ने मामले को लिया गंभीरता से

वादी रिंकू द्वारा थाना सकलडीहा पर एक प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि थाना सकलडीहा पर आईपीसी की धारा 392 के तहत मामला दर्ज हुआ। इस घटना को संज्ञान में लेते हुए जिला एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देशानुसार, थाना प्रभारी सकलडीहा द्वारा तुरन्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों की तलाश में कई जगहों पर दबिश देकर कार्रवाई की गयी तो आज सुबह करीब 8:00 बजे कमलेश यादव निवासी कमालपुर की दुकान पर वही पिकप गाडी नंबर- UP-67/T-2335 खड़ी हुई दिखाई दी।

पिकप गाड़ी सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

इस सम्बंध में जैसा कि वादी द्वारा बताया गया था, वैसे ही मौके पर थाना प्रभारी सकलडीहा ने उस पिकप के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। मौके पर मौजूद 17 बोरी धान पिकप में लदा हुआ बरामद किया गया और आरोपियों के पास आरोपियों के पास से 420 रुपये नकद बरामद किए हैं। पिकप गाड़ी को थाने पर लाकर सीज किया गया है और आरोपियों को जेल भेजा गया है।

इस संबंध में नियम कोतवाली प्रभारी ने बताया कि लूट के मामले में इन लुटेरों द्वारा लूट के धान 17 बोरी और लूट में प्रयुक्त पिकअप के साथ 420 रुपये बरामद कर लुटेरों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

admin

No Comments

Leave a Comment