घर से गये ‘बारात’ लेकिन पहुंची ‘लाश’, कहीं नाचने को लेकर पीटकर ली जान तो तीन के लिए ट्रेन बनी मौत का ‘सामान’

बलिया। मौत कहां और कब किसी रूप में आ जाये इसका ठिकाना नहीं रहता है। ऐसा ही कुछ बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर देखने को मिला। फुलवरिया गांव में सोमवार की देर रात बारात में गाने पर नाचने को लेकर उपजे विवाद में धारदार हथियार से एक युवक की हत्या कर दी गयी। वहीं यादव नगर में मंगलवार की भोर में शौच के लिए गये तीन बारातियों की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फरमाइशी गाने पर हुआ था विवाद

फुलवरिया गांव में सोमवार की रात अनंत बिंद की पुत्री की बारात इसी थाना क्षेत्र के सरयां गांव से आई थी। द्वारपूजा और भोजन के बाद नाच देखने के लिए लोग जुटे थे। इसी बीच फरमाइशी गाने को लेकर विवाद हो गया। मारपीट के दौरान पंकज (18) पर लाठी-डंडों से संग धारदार हथियारों से कई वार किये गये जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते मे मौत हो गयी। इसकी जानकारी होते ही गांव में देर रात कई थानों की फोर्स पहुंच गयी। भारी तनाव के बीच गांव में सन्नाटा पसरा है। मामले से जुड़े लोग गांव छोड़कर फरार है। तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 304 308 के तहत दो नामजद सहित अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश कर रही है। गांव में एहतियातन फोर्स तैनात है।

विदाई के पहले मचा कोहराम

यादव नगर निवासी हरेंद्र बिंद की पुत्री रूबी की शादी गोपाल नगर महाज (रेवती) निवासी सतन बिन्द के पुत्र अजय बिन्द से तय हुई थी। तय तिथि के अनुसार सोमवार को बारात यादव नगर आई। खुशी खुशी सभी कार्यक्रम पूरी रात सम्पन्न हो गए। मंगलवार की सुबह बारातियों व दुल्हन की विदाई चल रही थी। इसी बीच अपने रिश्तेदारी में शादी में भोजपुर (बिहार) के सेमरी चकनी गांव निवासी विक्की विन्द (26) व पप्पू बिन्द (25) के संग बिंदवा के छपरा (दुबहर) निवासी मौसा अवधेश बिन्द (28) शौच के लिए गांव से सटे रेलवे लाइन पर गए। दुर्भाग्य बस रेलवे लाइन पार कर रहे थे कि 31015 डाउन सियालदह बलिया के चपेट में आ गए जिससे तीनो युवको की मृत्यु हो गया। मौके पर सीओ बैरिया उमेश कुमार, एसएचओ अनिल तिवारी,एसआई मायापति पाण्डेय पहुंचे और शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया।

Related posts