गाजीपुर। गहमर थाना क्षेत्र के सायर गांव से मासूम की हत्या का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने इस मामले में मासूम की मां को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मृतक की मां का मायके के ही एक शख्स से अवैध संबंध था। वारदात के दिन मासूम ने अपनी मां को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था। इसी बात से घबराकर मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मासूम को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस गिरफ्त में पहुंची आरोपी मां

आरोपी संतरा का पति सुभाष यादव ट्रक चालक है और मृत प्रवीण(8) उसका इकलौता बेटा था। पति से अनबन के कारण करीब दो साल से संतरा अपने मायका कर्मनाशा नदी पार सौरी(बिहार) में रहती थी। प्रवीण सौरी में ही कक्षा दो में पढ़ता था। चार मई को वह प्रवीण के साथ ससुराल आई थी। बेटे की हत्या के बाबत संतरा ने बताया कि गुरुवार की रात में करीब 11 बजे उसके घर का किसी ने दरवाजा खटखटाया। पूछने पर बताया गया कि वह सौरी गांव से आए हैं। उसकी मां की तबीयत खराब है। तब वह दरवाजा खोली। तभी कुछ नकाबपोश जबरिया घर में घुस आए और उसे दबोच लिए। फिर उसके बेटे प्रवीण को मार कर चलते बने। उधर संतरा के देवर के मुताबिक संतरा का अपने मायके के ही रहने वाले किसी व्यक्ति से नाजायज संबंध है। वह रात में संतरा से मिलने आया था। उसी बीच सोए प्रवीण की नींद टूट गई और वह संतरा को उसके साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। फिर तो यह राज खुलने के डर से प्रेमी ने संतरा की सहमति से प्रवीण की हत्या कर दी।

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने की कार्रवाई

हालांकि महिला संतरा देवी इस हत्या में अपनी संलिप्तता से इन्कार करते हुए हत्यारों को अज्ञात बता रही है लेकिन उसके देवर सुनील यादव ने संतरा देवी के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी हत्या में संतरा देबी की भूमिका की ओर इशारा कर रहे हैं। पुलिस कप्तान सोमेन बर्मा भी मौके का जायजा लिए। पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना महिला के देवर सुनील ने रात करीब तीन बजे यूपी-100 को दी थी। मृत बालक के गले पर किसी धारदार हथियार के प्रहार के निशान थे जबकि सिर पर किसी वजनी वस्तु से संघातक चोट पहुंचाई गई थी। आरोपी महिला से पूछताछ हो रही है।

admin

No Comments

Leave a Comment