ऊर्जा राज्यमंत्री ने किया साफ, न बिजली का कमी न ही बढ़ी दरों को लेकर किसी तरह की नाराजगी

वाराणसी। प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने गुरुवार को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। ऊर्जा राज्य मंत्री ने पूर्वांचल विद्युत वितरण के अधिकारियों से वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल के विद्युत स्टेटस को जाना। इसके साथ ही राज्य मंत्री ने कटौती की शिकायतें और बिजली विभाग में होने वाली परेशानियों को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी। इसदौरान राज्यमंत्री से मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि मौजूदा समय में प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है और नाही बिजली के बढ़े हुए रेट से इसी प्रकार की कोई जनता में नाराजगी है। जब राज्यमंत्री से पूछा गया कि कई जन प्रतिनिधि अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग में लगे हुए हैं तो कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ शब्दों में कहा है कि कोई भी जनप्रतिनिधि किसी के ट्रांसफर और पोस्टिंग के चक्कर में नापड़े। अगर किसी को कोई शिकायत हो तो वह सीएम से सप्ताह में दोबार मिलकर स्वयं अपनी शिकायत बता सकते है।

इशारों में किया पार्टी विधायक को खबरदार

बगैर नाम लिये बैरिया के भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह पर निशाना साधते हुए ऊर्जा राज्यमंत्री ने कहा कोई विधायक किसी के साथ गलत व्यवहार करता है तो यह सही नही है। बिजली बिल की बढ़ोतरी को लेकर लोगों में आक्रोश के सवाल पर कहा कि कहीं भी कोई आक्रोश नहीं है। उपभोक्ता बिजली बिल देता है और हम उन्हें बिजली देते हैं। जहां कहीं शिकायत आ रही है तो उसे हमदूर करने की कोशिश कर रहे हैं। बिजली को लेकर जो विपक्षी दल बात कर रही हैं वह गलत है विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं हैतो वह बेवजह मुद्दा बना रही है। वाराणसी में बिजली कटौती को लेकर राज्य मंत्री रामाशंकर पटेल ने कहा कि बनारस में बिजली 24 घंटे मिल रही है कुछ दिक्कत हुई थी। इसको लेकर हम लोगों ने समीक्षा बैठक किया जिसमें कुछ कमियां सामने आई हैं। इसमें सप्लाई में कमी , पैदावार में कमी और बिजली की खपतज्यादा होना जैसी बातें सामने आई , लेकिन यह 2 से 3 दिन के अंदर यह सभी दिक्कतें दूर हो गई । हम वादे के अनुसार बिजली का संतुलन बना कर ग्रामीण क्षेत्र में 15 घंटा , शहर में 20 घंटा और महानगर में 24 घंटा बिजली दे रहे हैं।

कदाचार पर कोई नहीं होगा माफ

ऊर्जाराज्यमंत्री ने चेतावनी के लहजे में कहा कि बिजली विभाग में भ्रष्टाचार की बात है, जो भी कर्मचारी या अधिकारी इस कृत्य मेंलिप्त होगा उस पर शत प्रतिशत कार्रवाई होगी। हम सभी इसेलेकर हर मंडल में और जनपद में समीक्षा बैठक कर रहे हैं।इसके साथ ही हम जनता के बीच जाकर के जानकारी ले रहे हैं। इस सरकार में कोई भी अधिकारी और कर्मचारी की गलत काम नहीं कर सकता हम लोग उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने कीजो सरकार की मंशा है उस पर काम कर रहे हैं।

Related posts