भदोही। प्रताड़ना और उगाही के आरोपों के चलते सुर्खियों में रहने वाली भदोही जिला जेल में शुक्रवार की दोपहर विचाराधीन बंदी फिरोज हाशमी (22) का शव फंदे पर लटका मिलने से हडकंप मच गयी। जेल अधिकारियों का कहा है कि शौचालय में गमछे के सहारे फांसी लगा कर फिरोज ने आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी मिलते ही डीएम राजेंद्र प्रसाद और एसपी राजेश एस फोर्स के साथ जेल पहुंचे और पूछताछ की। डीएम ने कहा है कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच करायी जाएगी।

शराब के मामले में था बंद

बाबूसराय (औराई) निवासी फिरोज हाशमी शराब के मामले में जिला जेल ज्ञानपुर में बंद था। कुछ दिन पूर्व औराई कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल प्रशासन के अनुसार दोपहर जब बंदियों की गणना हुई थी तो हाशमी मौजूद था। इसके बाद वह जेल के शौचालय में फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया। उसने गमछे से फांसी लगाई थी। फंदे पर लटक कर आत्महत्या किया। इसके पीछे की वजह का पता नहीँ चल सका है।

पहले भी हो चुकी कइयों की मौत

वैसे भी जिला कारागार में अब तक कई कैदियों की मौत हो चुकी है। यह कोई पहली घटना नहीं है। कैदियों की मौत को लेकर जिला कारागार सुर्खियों में रहा है। जेल उस समय भी सुर्खियों में आ गया था जब यहां जेलर द्वारा एक कैदी की उल्टा लटका कर पिटाई करने की तस्वीरें सामने आई थी। हाल ही में एक कैदी ने ब्लेड से खुद के गले को भी काट लिया था।

admin

No Comments

Leave a Comment