वाराणसी। निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए बुधवार को वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण में 26 जिलों में वोट डाले जाएंगे। वाराणसी से सटे मऊ, चंदौली और जौनपुर में भी बुधवार को मतदान होगा। सुरक्षा के लिहाज से ये तीनों ही जिले संवेदनशील हैं। मऊ में जहां मुख्तार अंसारी की अग्निपरीक्षा होती तो वहीं चंदौली की सैयदराजा सीट पर बीजेपी विधायक सुशील की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

मऊ में कांटे की टक्कर

मऊ नगर पालिका सीट पर सबकी नजरें हैं। इस सीट पर मुख्तार अंसारी के करीबी तैयब पालकी बीएसपी के चुनाव चिह्न पर मैदान में है। उनका मुकाबला सपा के अरशद जमाल तो बीजेपी के संजीव जायसवाल से है। तीनों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है। हालांकि सबकी नजरें अंसारी परिवार की तरफ लगी है। अंसारी परिवार ने तैयब को चुनाव जीताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। नगर पालिका चुनाव जीत कर अंसारी परिवार फिर से मऊ में अपनी बादशाहत कायम करना चाहता है।

सैयदराजा में सुशील की प्रतिष्ठा दांव पर

वहीं चंदौली की सैयदराजा नगर पंचायत सीट पर स्थानीय विधायक सुशील सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में सुशील ने ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। वह दिन रात चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। चुनाव की कमान उन्होंने खुद अपने हाथ में ले ली है।

 

admin

No Comments

Leave a Comment