लखनऊ। सीएम योगी को जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है। लंबे समय से वह चरम पंथियों के निशाने पर हैं। सुरक्षा का मानक तय करने वाली ब्लू बुक के मुताबिक पूरा तामझाम रहता है। बावजूद इसके शनिवार को इसमें उस समय सेंध लगते दिखी जब सीएम के काफिले के सामने सोनभद्र से आए इस युवक श्याम मिश्रा ने छलांग लगा दी। वाहन के आगे लेट कर उसने सुरक्षा की पोल तो खोली साथ ही सोनभद्र में चल रहे अवैध खनन के खेल का खुलासा किया। राबर्ट्सगंज के भाजपा विधायक भूपेश चौबे से लेकर जिलाध्यक्ष पर अशोक कुमार मिश्रा अवैध खनन का आरोप लगाते हुए सनसनी फैला दी। फिलहाल श्याम मिश्र को हजरतगंज पुलिस को सौंप दिया गया है जो उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

महाराष्ट्र की सीएम व गवर्नर भी थे साथ

सीएम योगी शनिवार सुबह लोकभवन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। लोकभवन के गेट पर अचानक श्याम मिश्रा ने योगी की फ्लीट के सामने कूदने का प्रयास किया। सीएम के वाहन के पीछे गवर्नर राम नाईक, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के अलावा महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस की गाडियां थीं। अचानक हुए घटनाक्रम से एक बार तो पुलिस सकते में रह गयी लेकिन फौरन ही युवक को सुरक्षाकर्मियों ने दबोच कर हजरतगंज पुलिस को सौंप दिया है।

सरकार बनने के बाद से लगा रहा अवैध खनन के खिलाफ गुहार

पुलिस हिरासत में श्याम मिश्रा का कहना था कि सूबे में भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछले छह माह से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के चक्कर लगा चुका हूं। लक्ष्मण मेला ग्राउंड में कई बार जिलाध्यक्ष और विधायक पर कार्रवाई की मांग एवं खनन के विरोध को लेकर अनशन कर चुका है। बावजूद इसके कोई सुनवाई न होते देख सीएम के फ्लीट के सामने छलांग लगायी जिससे उनके संज्ञान में पार्टी के नेताओं की करतूत आ सके। दशा यह हो चुकी है कि 2200 की परमिट 14000 में बेची जा रही है और अवैध खनन के चलते पूर्वांचल लोग अपना घर तक नहीं बना पा रहे हैं।

कई बार किया प्रयास, नहीं पहुंच सका जनता दरबार

श्याम का कहना था कि सत्ताधारी दल के नेताओं के कदाचार की सुनवाई न होने से क्षुपब्ध होकर उसने यह निर्णय लिया था। पहले भी उसने शिकायत की लेकिन हर बार आश्वासन देकर लौटा दिया जाता था। श्निवार की सुबह चौकी इंचार्ज गौतम पल्ली के साथ सीएम आवास पर मुलाकात करने गया था लेकिन वहां न मिलने पर लोक भवन के गेट पर पहुंचा। सीएम की फ्लीट आने की जानकारी पर मीडियाकर्मियों के बीच खड़ा हो गया।

admin

No Comments

Leave a Comment