मऊ। शाही कटरा के मैदान में मंगलवार को नगर पालिका मऊ के नव निर्वाचित अध्यक्ष तैब पालकी सहित 41 सभासद का शपथ ग्रहण समारोह था लेकिन आकर्षण का केन्द्र बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी थे। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने भी अब्बास अंसारी का विशेष रुप से धन्यवाद दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वह सभी सभासद के साथ दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करेंगे। नगर पालिका परिषद की नींव परिस्थितियों में आम जनता का उत्पीड़न नहीं करेगी। सदर विधायक मुख्तार अंसारी ने उन से वादा किया है कि विकास के रास्ते में यदि यदि धन की कमी हुई तो वे अपने विधायक निधि उन्हें देकर विकास को आगे बढ़ाएंगे। इसके अलावा लोकसभा सांसद हरिनारायण राजभर ने भी उन्हें पूर्ण सहयोग देने का वादा किया है। सीडीओ रामगोपाल सिंह ने नगर पालिका परिषद के नव निर्वाचित अध्यक्ष सहित 41 वार्डों के सभासदों को शपथ दिलाई।

सधे राजनेता के अंदाज में दिखे अब्बास

निकाय चुनाव को चुनौती के रूप में लेते अब्बास अंसारी ने इसमें जमकर मेहनत की थी। शपथ ग्रहण में भी उन्हें मुख्य अतिथि बना कर तैयब पालकी ने अपनी निष्ठा जतायी। इस दौरान बधाई स्वीकार करते हुए अब्बास किसी सधे राजनेता के अंदाज में नजर आये। कार्यक्रम में मुख्तार का असर दिखा और इसमें बसपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार, पूर्व एमएलसी दयाराम पाल, एडवोकेट गनी अहमद नोमानी, डॉ एसएन राय, डॉ अरविंद श्रीवास्तव, डॉ नम्रता श्रीवास्तव, एडवोकेट इश्तेयाक अहमद, सालिम अंसारी, अरशद बशर, अबरार अहमद, आदि लोग रहे।

इन्होंने भी ली शपथ

शपथ लेने वाले सभासदों में कासिमपुरा वार्ड से निर्दल प्रत्याशी जावेद अहमद, ताजोपुर वार्ड से मुकेश निर्दल, डोमनपुरा पूर्वी से निर्दल रुबीना, बख्तार गंज वार्ड से निर्दलीय विपिन कुमार, प्यारेपुरा से निर्दल अल्तमस अंसारी, हुसैनपुरा वार्ड से निर्दल हफ्सा, भोजमम्मन दोयम वार्ड से निर्दल आमिना, न्याज मुहम्मदपुरा से निर्दलीय सायरा बनो, बुलाकीपुरा से निर्दल गजाला, मिजार्हादीपुरा से निर्दल अबरार, चंद्रभानपुर से बीएसपी से आशीष, इमिलिया से सपा की पानमती, हकीकतपुरा निर्दल कमरुल इस्लाम, कटरा से निर्दल शहरयार, पुरा दुर्जन राय से इंदूमती निर्दलीय, रघुनाथ पुरा से निर्दल मकबूल अहमद, रामपुर चकिया से बीएसपी के गोरखनाथ, औरंगाबाद से निर्दल फरीदा खान, मलिकताहिरपुरा से निर्दल शबीना, मुंशीपुरा पश्चिम से सपा के शमीम अहमद, मदनपुरा उत्तरी से निर्दल फरीदा खातून, हरिकेशपुरा से निर्दल अजय, छित्तनपुरा से निर्दल अजहर कमाल, भीटी बीएसपी से माधुरी, ख्वाजाजहांपुर से भाजपा के मनोज, गालिबपुर से भाजपा से अंजू, परदहां दक्षिणी से भाजपा से दिनेश कुमार सिंह, सहादतपुरा उत्तरी से निर्दलीय धीरज कुमार, सहादतपुरा दक्षिणी पूर्व से निर्दलीय विनय कुमार सिंह, निजामुद्दीनपुरा से भाजपा से दुर्गेश शपथ ग्रहण किये। जबकि पहाड़पुरा से सपा से शाहिना अरशद जमाल की सास का देहांत हो जाने के कारण वह उपस्थित नहीं हो सकीं।

admin

No Comments

Leave a Comment