भदोही। एक तरफ सपा के मौजूदा सुप्रीमो अखिलेश यादव नयी नवेली बुआ (मायावती) के लिए त्याग करते हुए अधिक सीट छोड़ने की घोषणा कर महागबंधन को मदबूती देने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। ताजा मामला भदोही इकाई का है जहां पार्टी की गुटबाजी खुलकर सामने आ गयी है। पार्टी की नियमित के बाद आपातकालीन बैठक के बाद शुरू हुआ विवाद के बाद अब थाने और कचहरी तक पहुंच चुुकी है। सपा जिला महासचिव ओमप्रकाश यादव व युवजन सभा के जिलाध्यक्ष मनोज यादव के खिलाफ धमकी देने के आरोप में गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। खास यह कि पार्टी के ही नेता राजेन्द्र इस बिंद ने दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है जो आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट के प्रमुख दावेदार थे। दरअसल राजेन्द्र बिंद ने यह कदम तब उठाया जब जिला महासचिव उन्हें निष्काशित करने की तैयारी कर रहे थे।

कुछ इस तरह बढ़ता गया विवाद

घटनाक्रम की शुरूआत रविवार को सपा के ज्ञानपुर स्थित पार्टी नेताओं की बैठक से हईि। थाने दी गयी तहरीर में राजेन्द्र इस बिंद का आरोप है कि पार्टी के बैठक के बाद जब वह निकल गए तो उन्हें मनोज यादव ने फोन पर हाथ-पैर तोड़ने की धमकी दिया और उनके सफारी वाहन का पीछा कर थानीपुर में तोड़फोड़ करते हुए चेतावनी दी कि ज्ञानपुर में मत दिखना। आरोप है कि मनोज यादव ने यह जिला महासचिव ओम प्रकाश यादव के इशारे पर किया है। कार्यालय पर हुए विवाद को लेकर पार्टी नेताओं की एक आपातकालीन बैठक भी आयोजित की गई जिसमें राजेन्द्र बिंद सहित तीन नेताओं को पार्टी से निष्काषित करने का प्रस्ताव पास किया गया लेकिन जिलाध्यक्ष आरिफ सिद्दीकी ने सीधे कार्रवाई के बदले कहा कि इसकी रिपोर्ट आलाकमान को भेजी जाएगी वहां से जो भी निर्देश मिलेगा उसी अनुसार कार्यवाई की जाएगी।

मैसेज वायरल होने से बढ़ा विवाद

सूत्रों की माने तो समूचे घटनाक्रम को लेकर सपा की तैयारियों को झटका लगेगा साथ ही गुटबाजी हो बढ़ावा मिलेगा। दरअसल कार्रवाई हुई नहीं थी लेकिन आपातकालीन बैठक में पास किया गया प्रस्ताव शाम होते ही नेता ने वायरल कर दिया था। इस पर राजेन्द्र ने एफआईआर करा कर राजनीति हलचल तेज कर दी। हो गयी है। कुल मिला कर कहा जा रहा है कि भदोही में पार्टी के अंदर आपसी गुटबाजी चरम पर है। जनपद की नई कमेटी का गठन के बाद से यह खुल कर सामने आ रही है लेकिन पार्टी के जिम्मेदार नेता डामेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment