वाराणसी। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सत्तरूढ़ सपा पर हमलावर थी। पिछले कुछ दिनों से बिगड़ती कानून व्यवस्था व ताबड़तोड दिनदहाड़े हो रही हत्याओं से क्षुब्ध समाजवादी पार्टी ने जवाबी हमला किया है। सपा ने स्पष्ट शब्दों में अल्टीमेटम दिया है कि कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो सपाई थानों पर हल्ला बोल करेंगे। इसके साथ निर्णय लिया कि बनारस की सड़कों पर स्थानीय सांसद और देश के पीएम मोदी को चलने नहीं देंगे। तीन घंटे चली मैराथन बैठक के बाद सपाइयों का प्रतिनिधि मंडल एडीजी पीवी रामा शास्त्री से मिली और उन्हें ज्ञापन सौंपा। एडीजी ने उन्हें आश्वस्त किया कि पिछले दिनों हुई घटनाओं में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जायेगा।

नेता की हत्या को लेकर था खासा आक्रोश

गौरतलब है कि विगत दिनों संकठा माता मंदिर से दर्शन करके वापस आ रहे सपा नेता प्रभु साहनी की मनबढ़ अपराधियों ने गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। इस मामले में अभी तक एक भी संदिग्ध या नामजद की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित सपाजनों ने जिला प्रशासन को हल्ला बोल आंदोलन की चेतावनी दी। बैठक को सम्बोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि एक पखवारे से जिस तरह से वाराणसी में शातिर अपराधियों द्वारा ताबड़तोड़ दिनदहाड़े निर्मम हत्या, लूट एवं बलात्कार जैसी कई आपराधिक घटनाओं को बेधड़क अंजाम दिया जा रहा है, जिससे भय और दहशत का माहौल पूरे जनपद में कायम हो गया है और आम जनता अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं लोगों का विश्वास कानून व्यवस्था सहित शासन व प्रशासन से उठता जा रहा है। इस असहनीय स्थिति में हम समाजवादी पार्टी के लोग जनहित में सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य हो रहें है। सर्वसहमति से निर्णय हुआ कि बढ़ रहे अपराध और कानून व्यवस्था नहीं संभली तो क्रमिक अनशन के रूप में सपाई करेंगे प्रतिदिन किसी एक थाना पर हल्ला बोल।

1063

पीएम जहां का एमपी वहां का यह है हाल

पूर्वमंत्री मनोज राय धुपचण्डी ने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है की जिस काशी की सरजमी से चुने गए एमपी नरेंद्र मोदी इस देश के पीएम हैं उस काशी की धरती को अपराधी खून से लाल कर रहे हैं। बैठक को कई वरिष्ठ नेताओं ने सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखें जिसमे प्रमुख रूप से डा. ओपी सिंह, इस्तकबाल कुरैशी, प्रदीप जायसवाल, राजू यादव प्रदेश सचिव व पूजा यादव महिलासभा महानगर अध्यक्ष आदि प्रमुख रहें। उपस्थित प्रमुख गणमान्य लोगों में पारसनाथ जायसवाल , विजय जायसवाल, सुनील सिंह , हरीश नारायण सिंह, प्रदीप जायसवाल ,रोहित यादव , रविकांत विश्वकर्मा , कमल पटेल, वरुण सिंह, शंकर विश्नानी आदि थे।

admin

No Comments

Leave a Comment