वाराणसी। यूं तो बनारस की संस्कृति और उसके अंदाज की तो पूरी दुनिया दीवानी है, लेकिन रविवार को इसमें एक और नाम जुड़ गया। ये नाम है केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी का। वाराणसी में कार्पेट एक्सपो के उद्घाटन करने पहुंचीं स्मृति ईरानी बनारस की सड़कों पर घूमते समय बेहद साधारण अंदाज में नजर आईं। स्मृति ईरानी सड़क किनारे एक छोटी सी दुकान में कचौड़ी-सब्जी और जलेबी का लुफ्त लेते दिखाई दीं। उनका ये वीडियो बनारस में वायरल हो रहा है।

कचौड़ी-जलेबी देख खुद का नहीं रोक पाईं स्मृति

अपने वाराणसी दौरे पर पहुंची स्मृति ईरानी सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। यहां से उनका काफिला लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए रवाना हुआ, लेकिन नीचीबाग इलाके में उनका काफिला अचानक रुक गया। गाड़ी से उतरते ही स्मृति ईरानी केसरी प्रसिद्ध केसरी चाट भंडार के पास पहुंचीं। अपने सामने केंद्रीय मंत्री को देख दुकानदार भी कुछ देर के लिए ठिठक गया। इसके बाद स्मृति ईरानी ने अपने दुकानदार से कचौड़ी और सब्जी मांगी। उन्होंने दुकानदार से खुद अपना सामान लिया और बगल के एक दुकान में छोटे से टेबल पर जाकर बैठ गईं। इस दौरान उनके साथ मौजूद लोगों ने भी कचौड़ी-सब्जी का लुत्फ लिया।

दुकान के बाहर लग गई भीड़

दुकान के अंदर स्मृति ईरानी को देख वहां भीड़ लग गई। लोग स्मृति का वीडियो बनाने लगे। लोगों को स्मृति का ये अंदाज खूब रास आया। दरअसल सिर्फ बनारसी पान ही नहीं बल्कि यहां के खानपान की मुरीद पूरी दुनिया है। खासतौर पर यहां परोसी जाने वाली कचौड़ी-जबेली का कोई तोड़ ही नहीं है। यहां आने वाला हर शख्स खुद को कचौड़ी जलेबी से खुद को दूर नहीं रख पाता है। यही कारण है कि स्मृति ईरानी भी बनारस पहुंचीं तो उन्होंने कचौड़ी-सब्जी का स्वाद लिया।

admin

No Comments

Leave a Comment