निरहुआ के बढ़ते ‘क्रेज’ से फंस न जाये आजमगढ़ सीट में ‘पेंच’, अखिलेश समेत 16 ने पहले दिन खरीदा पर्चा

आजमगढ़। जातीय समीकरणों के अलावा पिता के नाम का सहारा मिलना सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को जीत के लिए काफी था लेकिन भोजपुरी एक्टर निरहुआ ने ग्लैमर का तड़का देकर राह कठिन कर दी। एक बार घोषणा होने के बाद पीछे हटने का सवाल नहीं जिसे ध्यान में रखते हुए सपा ने अपनी तरफ से तैयारियां तेज कर दी है। इस क्रम में जहां अखिलेश के लिए पर्चा खरीदने के साथ 18 अप्रैल को नामांकन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है वहीं चुनाव प्रचार में भी तेजी आयी है। नामांकन आरम्भ होने के पहले दिन मंगलवार को भले किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया हो लेकिन 16 लोगों ने पर्चा खरीद कर जाहिर कर दिया कि इस चुनाव में यह हॉट सीट होने वाली है।

महिलाओं के संग युवाओं में क्रेज

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ यहां पर भाजपा टिकट से चुनाव मैदान में उतरे हैं लेकिन उनका क्रेज खास तौर पर महिलाओं के संग युवाओं में देखने को मिल रहा है। निरहुआ ने अपनी तरफ से चुनाव अभियान में इन्हीं को टारगेट किया है जो सपा के लिए चिंता का विषय है। अपने कोर वोट बैंक में सेंध तो लग ही रही है साथ ही हर जाति और वर्ग का समर्थन मिलता जा रहा है। मुलायम सिंह यादव भी पूरे परिवार के जोर लगाने के बाद पिछला चुनाव बमुश्किल ढंग से जीते थे और निरहुआ के तेज होते प्रचार से इसके आसार लगाये जा रहे हैं कि एकतरफा जीत नहीं होने वाली है।

पहले दिन इन्होंने खरीदे पर्चे

आजमगढ़ की संसदीय सीट के 69 लिए कुल 16 प्रत्याशियों ने पहले दिन ही नामांकन पत्र खरीदे हैं। बावजूद इसके किसी ने नामांकन नहीं किया। नामांकन पत्र खरीदने वालों में अखिलेश यादव (सपा) और दिनेश लाल यादव निरहुआ (भाजपा) के अलावा अलग नामों वाले क्षेत्रीय दल शामिल हैं। चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों में पवन कुमार सिंह (निर्दल), राजीव कुमार सिंह (निर्दल), श्याम सिंह चोहान (निर्दल), संतोष प्रजापति (अंडमान निकोबार जनता पार्टी), राजीव पांडेय (निर्दल), प्रमोद तिवारी (जनहित किसान पार्टी), यदुनाथ यादव (असंख्य समाज पार्टी), गोरखराम (निषाद बहुजन उदय मंच), अनिरुद्घ राम पासी (असंख्य समाज पार्टी), लाल बिहारी निर्दल, राजेंद्र राम गौतम (भारतीय रविदास पार्टी), राजाराम गोंड़ (भारतीय लोकसेवा दल), नागेंद्र राय (भारतीय समाजवादी विकास पार्टी) और अरशद (निर्दल) ने नामांकन पत्र लिया है।

Related posts