‘एक्शन’ में साधना सिंह, अस्पताल में गंदगी देख गुस्से से तमतमाईं

चंदौली। मुगलसराय से बीजेपी की महिला विधायक साधना सिंह ने गुरुवार को मुगलसराय-चहनिया मार्ग पर भोगवारे स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में औचक छापेमारी की। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में गंदगी देख विधायक ने डॉक्टरों और कर्मचारियों को फटकार लगाई। एक हफ्ते के अंदर सुधर जाने की चेतावनी देते हुए विधायक ने कहा कि ‘एक हफ्ते बाद फिर आऊंगी और अस्पताल का यही हाल रहा तो स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और सीएम से मिलकर आप लोगों की लिखित कंप्लेन करूंगी।’

महिला शौचालय के दरवाजे गायब
निरीक्षण के दौरान विधायक साधना सिंह 30 बेड के स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त दुर्व्यवस्थाओं से रूबरू हुईं। स्वास्थ्य केंद्र में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ था। कई रूम ऐसे थे जिन्हें देख लगा कि ये महीनों से खोले ही नहीं गए हैं। कमरे के अंदर धूल की मोती परत जमी हुई थी। जहां सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए उस ऑपरेशन थिएटर में भी धूल भरी हुई थी। वॉशबेशिन का नल टूटा था। महिलाओं के लिए बने टॉयलेट से दरवाजे गायब थे। हैंडपंप खराब पड़े हुए थे।

सीएमओ ने मांगी 3 दिन की मोहलत
स्वास्थ्य केंद्र की दुर्दशा देख साधना सिंह भड़क गईं और मौके पर मौजूद डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई। साधना सिंह ने कहा कि ‘मेरे विधानसभा में यह सब नहीं चलेगा। सुधर जाइए, यह सपा-बसपा की सरकार नहीं, बीजेपी की सरकार है। मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश चल रहा है।’ स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने के बाद साधना सिंह ने बताया कि पूरे मामले को सीएमओ को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने व्यवस्था में सुधार के लिए 3 दिन का समय मांगा है।

Related posts