थाने से कुछ दूरी पर देर तक चलता रहा बवाल, कई राउंड फायरिंग और पथराव में नौ हुए जख्मी जिससे गांव में तनाव

बलिया। उभांव थाने से महज 150 मीटर की दूरी पर आई बारात में नाच देखने को लेकर गुरुवार की रात दबंगों ने जमकर बवाल किया। इस दौरान न सिर्फ जमकर ईंट-पत्थर चले बल्कि दबंगों ने कई राउंड फायरिंग भी किया। फायरिंग में 9 लोगों को लगे छर्रे लगे है। शर्मनाक यह कि आधा घंटा से अधिक समय तक चले उपद्रव की भनक तक इलाकाई पुलिस को नहीं लगी। पीड़ित परिवार ने 100 नम्बर पर कॉल किया लेकिन पीवीआर ने भी पहुंचने में काफी देर कर दी। सभी घायलों को बारातियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उभांव पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। गांव में तनाव की स्थिति की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात है। कई थानों की फोर्स को लेकर सीओ खुद कैंप कर रहे हैं। आरोपित वर्ग विशेष से जुड़े हैं और पहले भी ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

सुनिोजित तरीके से दिया घटना को अंजाम

उभांव ग्राम निवासी इन्द्राशन राजभर के भाई मुन्ना राजभर की पुत्री की शादी की बारात सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्रम जमुई से आई थी। विवाह भवन से करीब 50 मीटर की दूरी पर शामियाना में बारात टिकी हुई थी जिसमें आर्केस्ट्रा डांस चल रहा था। जनवासे में उभांव ग्राम के ही एक वर्ग विशेष के कुछ शरारती तत्वों ने अवैध कट्टे से हवाई फायरिंग करना शुरू कर दिया। शादी के आयोजकों की ओर से रोकने पर मनबढ़ विवाद पर अमादा हो गये और फयरिंग शुरू कर दिये। इसमें छेदीलाल राजभर (40), धनेश कुमार (21), उमेश राजभर (34), गोरख राजभर (52), राकेश कुमार (26), जितेंद्र कुमार (22), कमलेश कुमार राजभर (28), मिंटू कुमार (21) तथा दूसरे पक्ष की ओर से हीरा फातमा (23) पुत्री इसरार निवासी उभांव को सिर में चोट आयी है।

शरारती तत्वों का गांव में है बोलबाला

जनवासे में फायरिंग की घटना को लेकर मुकदमा दर्ज कराने वाले इंद्रासन राजभर ने बताया कि उभांव ग्राम में राजभरों की संख्या काफी है। जब भी किसी राजभर परिवार में कोई बारात आती है तो ये शरारती तत्व हमेशा वाद-विवाद करते रहते हैं। किसी की इज्जत को ये शरारती तत्व इज्जत नही समझते। इनकी हरकत से पूरी राजभर बस्ती हमेशा तनाव में रहा करती है। इन शरारती तत्वों में पास में थाना होने का कोई खौफ नही दिखता। इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये अन्यथा इस पर अंकुश नहीं लग सकेगा।

Related posts