मऊ। सन्त गणिनाथ राजकीय पीजी कॉलेज में छात्र संघ के चुनाव में पहली बार छात्रा रंजना कुमारी ने अध्यक्ष पद पर विजय का परचम फहराया है। छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के 40 वर्षों के इतिहास में पहली बार बेटों को दर-किनार कर बेटी को अध्यक्ष पद के लिए चुना है। बुधवार को संपन्न हुए छात्र संघ चुनाव में एमएससी अंंतिम वर्ष की छात्रा रंजना कुमारी ने छात्र संघ चुनाव में जीत हासिल कर महाविद्यालय का प्रथम महिला अध्यक्ष होने का इतिहास रच दिया। रंजना ने छात्रसंघ के पैनल पर चुनाव लड़ा तथा 558 मत प्राप्त किया। इस पद पर उनके प्रतिद्वंदी अमरेश यादव को 496 मत मिला। इस प्रकार रंजना ने 62 मतों के अंतर से अमरेश यादव को पराजित कर महिला अध्यक्ष होने का गौरव अपने नाम किया। अध्यक्ष पद पर विजय के बाद रंजना ने कहा कि यह चुनावी यात्रा मेरे लिए आसान नहीं था, फिर भी लोगों के सहयोग ने मेरी इस राह को आसान बना दिया। कहा कि मैं पूरे दिल से समर्थन करने के लिए सभी लोगो का धन्यवाद देती हूं। जीत उनके बिना संभव नहीं थी। अब मेरा फर्ज है कि मैं उनके लिए कुछ करूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया व मुझे चुना। अध्यक्ष पद पर अन्य प्रत्याशियों में सनोज चौहान को 223 मत, सत्य प्रकाश शर्मा को 55 मत व 18 मत अवैध हुआ।

महज नौ वोट से उपाध्यक्ष का फैसला

उधर उपाध्यक्ष पद पर कांटे की टक्कर रही। विजेता आनन्द विश्वकर्मा को 657 मत मिला जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भोला प्रसाद को 650 मत मिले। इस प्रकार आनन्द ने भोला को मात्र 09 मतों से पराजित किया। महामंत्री पद पर अजय कुमार यादव सबसे ज्यादा रिकार्ड 1017 मत पाकर विजयी रहे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी हिमांशु राय को 725 मतों के भारी अंतर से हराया। हिमांशु को मात्र 292 मत ही मिले जबकि 37 मत अवैध घोषित हुए। पुस्तकालय मंत्री पद पर जया सिंह संकाय प्रतिनिधि पद पर राधा गुप्ता तथा विज्ञान संकाय पद पर मुहम्मद हैदर को पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया था।

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

महाविद्यालय परिसर में प्रात: आठ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई जो दोपहर एक बजे तक चली। इसके बाद दो बजे से मतगणना शुरू हुई व देर शाम मत परिणामों की घोषणा कर दी गई। मतदान व मतगणना के बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने कालेज परिसर के आस पास पूरी सुरक्षा व्यवस्था तैनात की थी। परिणामों की घोषणा के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार सिंह ने विजेता उम्मीदवारों को शपथ दिलाई।

admin

No Comments

Leave a Comment