रामदास अठावले ने दी पूर्वांचल राज्य निर्माण को हवा, वाराणसी को राजधानी बनाने की कही बात

वाराणसी। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने उत्तर प्रदेश को दो हिस्सों में बांटने की वकालत की। सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा और  403 विधानसभा सीट हैं, जबकि जनसंख्या बहुत अधिक है। ऐसे में प्रदेश को बांटकर दो राज्य बना दिया जाय। उन्होंने वाराणसी को पूर्वांचल राज्य की राजधानी की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए बहुत जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगे।
राहुल गांधी पर कटाक्ष
 उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी के अंदर देश को चलाने की क्षमता नहीं है। जो अपनी पार्टी नहीं चला सकता वह देश कैसे चलाएगा ?  कहा कि प्रियंका वाड्रा प्रहार तो कर रहीं हैं लेकिन सरकार तक् पहुंचने से पहले ही बाईपास हो जा रहा है। कहा कि बसपा के लोग मेरी पार्टी में आना चाहते हैं। बहुत से बसपा कार्यकर्ताओं व नेता ने संपर्क किया है। साफ है कि अम्बेडकर का सपना जिसको पूरा करना है वह मेरे साथ आएगा और जिसको मायावती का सपना पूरा करना है वह उनके साथ जाएगा। 
….तो नहीं बचेगा पाकिस्तान
रविवार को दोपहर में विमान से मुम्बई से वाराणसी पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले का एयरपोर्ट पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेताओं कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। उसके बाद वे सिसवां स्थित अरुण मिश्रा बबलू के आवास पर गए जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बार बार घुसपैठ कर रहा है और अगर भारत एक बार घुस गया तो पाकिस्तान नहीं बचेगा  मैंने मांग किया कि इमरान खान क्रिकेट के खिलाडी रहे हैं और कैप्टन रहे हैं। अब उन्हें पाकिस्तान का कैप्टन बनने का मौका उनको मिला है और उन्हें शांति से काम करने की आवश्यकता है।

Related posts