गाजीपुर। जम्मू कश्मीर के उडी नामक स्थान पर आतंकवादियों ने भारतीय सेना कै कैम्प पर हमला कर दिया था उसे नहीं पता था कि देश का निजाम बदल चुका है जो ईंट का जबाब पत्थर से देना जानता है। उसी के परिणामस्वरूप 28 व 29 के आधी रात को भारतीय सेना के अदम्य साहसी जवानों ने पाकिस्तानी छावनियों पर कहर बनकर टूटे और सकुशल मिशन को पुरा कर वापस आ गये थे। उक्त बातें गाजीपुर के सांसद केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने स्वच्छता पखवारा मे गाजीपुर नगरपालिका के नबाव साहब के फाटक पर स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कही। उन्होंने सेना के वीर जवानों के सम्मान मे ताली बजवाकर कहा कि आज का दिन सेना के वीर जवानों के शौर्य सराहना का दिन है।

बापू की 150 वीं जयंती तक स्वच्छ होगा भारत

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 15 अगस्त 2014 को लाल किले की प्राचीर से स्वच्छता अभियान के आह्वान का कुछ लोगों ने आलोचना किया था परन्तु आज यह आह्वान जनान्दोलन का रुप ले चुका है और आज हम इस स्थिति मे है कि महात्मा गांधी बापू जी के150 ,वीं जयन्ती पर उनको स्वच्छ भारत की श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। स्वच्छता रैली मे शामिल बच्चों की तरफ इशारा करते हुए मंत्री ने बेबाकी से कहा कि हम उम्र लोगों के अपेक्षा बच्चे व युवा स्वच्छता के प्रति ज्यादा संवेदनशील व जागरूक है तथा हमे पुर्ण भरोसा भी है।सफाई से बेहतर स्वास्थ्य की परिकल्पना लोगो के आर्थिक विकास को मजबूत करने मे सहायक है इससे बडा समाजिक कार्य कुछ हो ही नही सकता। हमे ज्यादा नहीं तो अपने घर व आसपास के लिए संकल्प लेना चाहिए।बच्चों से राष्ट्र के पुनर्जागरण व न्यू इंडिया बनाने मे सहयोग का अनुरोध करते हुए कहा कि अब आपको तय करना है आने वाला भारत आपका भारत है।

स्वच्छता को मिशन बनाने की अपील

 इस अवसर पर सदर विधायक डा संगीता बलवन्त ने कहा कि स्वच्छ भारत का अलख जगाकर मा प्रधानमंत्री ने देश मे स्वच्छता के प्रति भावनात्मक आंदोलन का दर्शन कराया है।जिससे देश में इसके प्रति लोगों मे नैतिकता के साथ जागरूकता पैदा हुई है। स्वच्छता रैली की अगुवाई कर रही नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने कहा कि स्वच्छता का काम बेशक नगरपालिका का है परन्तु आम जनता के सहयोग बिना यह मिशन अधूरा है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका को हर सुविधा से सरकार व मा मंत्री जी परिपूर्ण कर चुके है पूरा देश आज विकास की ओर अग्रसर है। स्वच्छता रैली को नगर के नबाबगंज साहब फाटक रुई मंडी से मंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो नखास चितनाथ,लालदरवाजा, मिश्रबाजार, महुवाबाग होते हुए सरयु पांडेय पार्क मे समाप्त हो गयी।

admin

No Comments

Leave a Comment