वाराणसी। सूबे में सरकार किसी हो लेकिन पिछले कुछ सालों से यूपीएसएससी की परीक्षाओं को लेकर सवालिया निशान लग रहे हैं। सपा के शासनकाल में तो पीसीएस तक को लेकर आरोप लगते रहे हैं। सत्ता परिवर्तन के लिए भाजपा का यह अहम मुद्दा था लेकिन शासन में आने के बाद वह भी इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है। ताजा मामला युवा कल्याण अधिकारी की रविवार को होने वाली परीक्षा का है जिसमें रोहनिया के जोगापुर, महगांव क्षेत्र स्थित अपेक्स इंटर कॉलेज में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच से लेकर इलाकाई पुलिस की छापेमारी में ह्वाट्सएप के जरिए पूछे गए प्रश्नों के हल भेजे जाने का खुलासा हुआ है। बहरहाल पुलिस वहां से 19 पुरुष और 2 महिलाओं को पकड़ कर थाने ले आयी है। मामला प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से जुड़ा होने के नाते पूरा एहतियात बरता जा रहा है। देर शाम तक थाने के रोजनामचे में कुछ दर्ज नहीं हो सका था लेकिन पूछताछ का सिलसिला जारी थी।

499

सटीक सूचना पर पहुंची थी पुलिस

गौरतलब है कि इन परीक्षार्थियों को विभिन्न सेंटरों में परीक्षा के लिए शामिल होना था। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग युवा कल्याण अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2018 का आयोजन रविवार को किया गया था। यह परीक्षा प्रशासनिक और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 652 रिक्तियों पर आयोजित की गयी। प्रदेशव्यापी युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा आज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पूरे प्रदेश में संपन्न हुई है। इस बाबत एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद ने स्वीकार किया कि सूचना मिली थी की यूपीएससी की युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा के दौरान पेपर साल्व किये जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर छापेमारी कर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच चल रही है । जांच के बाद स्थिति साफ होगी ।

थाने में रखे गये हैं सभी आरोपित

सूचना के आधार पर रोहनिया इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश गुप्ता और उनकी टीम छापेमारी कर सभी को रोहनिया थाने ले आई। इस बीच एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद और क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह के साथ ही एसटीएफ के इंस्पेक्टर विपिन राय आरोपियों से पूछताछ करने रोहनिया थाना पहुंचे। एसपी क्राइम का कहना था कि पूछताछ पूरी हो जाने के बाद ही इस संबंध में कुछ बता पाना संभव होगा। दूसरी तरफ एडीएम सिटी विनोद सिंह ने बताया कि युवा कल्याण अधकारी की परीक्षा निरस्त नहीं की गई है। जो सॉल्वर गैंग पकड़ा गया है उनके पास से कोई सामग्री नहीं मिली है।

admin

No Comments

Leave a Comment