वाराणसी। लोकसभा चुनाव में कुछ माह का समय बचा है। समीकरणों को देखते हुए एक-एक वोट को लुभाने की कोशिश चल रही है। ऐसे में 160 एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने का मामला गले की फांस बन सकता था। वह भी तब जब कांग्रेस इसे समर्थन दे चुकी थी। प्रदर्शनकारी सीएम योगी के आगमन पर ब्लैक आउट कर ताकत का एहसास करा चके थे। मामला तकनीकी था जिससे अधिकारी कुछ बोल नहीं सकते थे। ऐसे में शहर उत्तरी के विधायक रवीन्द्र जायसवाल ने कुछ ऐसा ‘दांव’ चला कि जहां विरोध-प्रदर्शन था वहीं पर मोदी जिंदाबाद के नारे लगने लगे। नतीजा क्या निकलेगा यह देखना बाकी है लेकिन 160 एकड़ भूमि अधिकार बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले चल रहे धरने के चौथे दिन धरना स्थल पर विधायक के ‘जुमले’ प्रभावी साबित हुए।

पीएम से रक्षा मंत्री तक मामला पहुंचाने का दावा

विधायक ने धरनास्थल पर उपस्थित हजारो लोगो के भीड़ के बीच घोषणा की की आप लोगो की मांगो को पीएम नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तक पहुंचा दिया गया है। पीएम का संसदीय क्षेत्र होन ेके नाते रक्षामंत्री ने इसे गम्भीरपूर्वक लिया। इस क्रम में विधायक को आश्वस्त किया कि ऐसा कुछ नहीं होगा। विधायक के नेतृत्व में क्षेत्रीय लोगो का एक प्रतिनिधि मंडल तथा नगर निगम के अधिकारियों तथा रक्षा सम्पदा के अधिकारियों को 19 सितम्बर को अपने कागजातों के साथ दिल्ली बुलाया है। उनकी इस घोषणा तथा आश्वासन के बाद धरना समाप्त करने का निर्णय लिया गया धरना स्थल पर लगातार चार दिन से बैठे शशिकांत तिवारी, जनार्दन यादव,धीरज शुक्ला,गौरव शर्मा को माल्यार्पण कर तथा जूस पिला कर धरना समाप्त करवाया।

इनकी रही मौजूदगी

इस मौके पर अरविंद सिंह,हरीश नारायण सिंह बग्गड़,देवेन्द्र सिंह,तिलक राज कपूर,अजय सिंह बॉबी,श्याम बाबू गुप्ता,अनुपम सिंह,प्रेम प्रकाश गुप्ता,फाजत आलम,आशीष रावत,राकेश सिंह दद्दन,दीपक यादव लालन,डॉ राज कुमार यादव,संदीप भटनागर, वीरेन्द्र जायसवाल, गोलू, सरिता तिवारी, कान्ति दीक्षित,रीता बहल,हिमांशु,शिवम,अंकुर, राहुल आदि हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

admin

No Comments

Leave a Comment