वाराणसी। खरमास बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि जयापुर, नागेपुर और ककरहिया के बाद मोदी एक और गांव को गोद ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक पीएम रामनगर स्थित डोमरी गांव को गोद ले सकते हैं। अपने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री इसका ऐलान कर सकते हैं। पीएमओ से मिले इशारे के बाद जिला प्रशासनिक का एक बड़ा अमला सोमवार को डोमरी गांव पहुंचा और विकास कार्यों का जायजा लिया।

817

….तो चौथा गांव होगा डोमरी

अगर प्रधानमंत्री डोमरी गांव को गोद लेते हैं तो, ये बनारस का चौथा गांव होगा। अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में स्थानीय सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयापुर, नागेपुर और ककरहिया गांव को गोद लिया है। पीएम के गोद लेने की सुगबुगाहट के साथ ही डोमरी में प्रशासनिक अमले ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले पीएमओ ने डोमरी गांव के बाबत जिला प्रशासन से जानकारी मांगी थी। पीएम का कार्यक्रम तय होने के बाद पीएमओ ने स्थानीय अधिकारियों को डोमरी गांव में विकास कार्यों में तेजी लाने का आदेश दिया है।  

818

अधिकारियों के साथ डीएम डाला डेरा

गंगा किनारे बसे इस गांव में सुबह से ही हलचल देखी गई। डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने चौपाल लगाकर विकास कार्यों से जुड़ी योजनाओं की जानकारी ली।, चौपाल में जुटे पशुपालन, आंगनबाड़ी, कृषि, ऋण और फसल बीमा माफी, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने अपने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही सड़क,बिजली और पेयजल की समस्याओं को तुरंत दुरूस्त करने का भी आदेश दिया है।

821

819

admin

No Comments

Leave a Comment