देश के दूसरे हिस्से में चुने जायेंगे एमपी लेकिन काशीवासी चयन करेंगे पीएम: डा. नीलकंंठ

वाराणसी। लोकसभा चुनाव समूचे देश में हो रहा है और सभी अपने एमपी चुनेंगे लेकिन बनारस के मतदाता सीधे प्रधानमंत्री का चयन करेगे। शुक्रवार को सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के सूईलरा गांव में प्रदेश के राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काशी की जनता सीधे प्रधानमंत्री का चयन करेगी यह गौरव की बात है। उन्होने अपेक्षा की पुरूषों की तुलना में महिलाए पांच प्रतिशत अधिक मतदान करे। सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये किये गये योजनाओ के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होने कहा कि पहले माताओं को भोजन बनाने के लिये बेहया की लकडी का प्रयोग करना पडता था जो रोगों को बढावा देता था।

दूसरे स्थानों से आते है लोग इलाज की खातिर

राज्यमंत्री का कहना था कि आज वाराणसी संसदीय क्षेत्र में कोई बडा कार्य करने के लिये नही रह गया है। या तो वह पूरे हो गये है या उसके शिलान्यास हो गया है। आज काशी की यह स्थिति है कि दूसरे राज्यों से कैंसर जैसे असाध्य रोग का इलाज कराने लोग यहां आरहे है। हमारे प्रधानमंत्री की देन है कि आईसीयू की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है जो दूसरे स्थान पर नही है। डा. तिवारी ने प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

पूरे प्रदेश से अपराधी संग आतंकी नदारद

इसके पहले किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराधी भूमिगत हो गये है। देश व प्रदेश में आतंकवादियों द्वारा जो विस्फोट किये जा रहे थे वह बंद हो गये है। चुनावी सभा में जिला महामंत्री प्रभात सिंह,नवीन दुबे,संजय सोनकर अखिलेश पांडेय समेत अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किया। संचालन अखिलेश पांडेय, अध्यक्षता बिजय शंकर सिंह ने कियो इस अवसर पर राम सेवक राम,घुरहू राम,धर्मचन्द्र पटेल, मुनील सिंह,अजित सिंह,गप्पू शुक्ल,मंगला विंद,गोपी नाथ विंद, संतोष गुप्ता,बग्गा सिंह भी मौजूद थे।

Related posts