वाराणसी। बिजली के कनेक्शन को लेकर मोदी और योगी सरकार तमाम दावे करती है। एक दिन पहले ही काशी को रोस्टिंग फ्री करने की कवायद शुरू हुई है। इसका कुछ दूसरा पहली भी है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र दयापुर भटौली गांव (जंसा) में रहने वाली देवी नामक विधवा महिला की जिसके पति गरीब मौर्या की मौत 15 साल पहले हो गयी थी को विभाग ने 80 हजार का विल भेजा है। खास यह कि पति के मौत हो जाने के बाद विधवा महिला अपने बच्चे को लेकर अलग घर में रहने लगी जिसमे अभी तक बिजली की कनेक्शन नही है। दरअसल महिला ने अभी तक विभाग द्वारा कोई कनेक्शन लेने के लिए आवेदन ही नहीं किया है। महिला किसी तरह अपने बच्चों को लेकर गुजर बसर कर रही है और गत दिनों बिजली विभाग के द्वारा विधवा महिला के घर उसके पति के नाम से 80 हजार रुपए का बिल पहुंच गया तो वह सकते में रह गयी।

जेठ के घर पर है विजली का कनेक्शन

पीड़िता के मुताबिक हमारे जेठ रामसूरत व राममूरत ने हमारे पति के मौत हो जाने के बाद उनके नाम से फर्जी तरीके से बिल कनेक्शन ले लिया था। हमे इसकी जानकारी तब हुई जब हमारे यहां बिजली विभाग के द्वारा एक बिल आया जिसमे 80 हजार जमा करने की बात लिखी गयी थी। जब से हम अपने बच्चों को लेकर अलग घर में रहते है तब से लेकर आज तक मैंने बिजली कनेक्शन लिया ही नही न तो हमारे घर में कोई विद्युत उपकरण जैसे टीवी, फ्रिज,पंखा,लाईट का भी उपयोग नही होता है लेकिन बिल भेज दी गयी। इस गरीबी में हमारे घर का खर्च मेरा नाबालिग बेटा अवनीश शहर में मजदूरी कर व मैं खुद प्राथमिक विद्यालय भटौली में रसोईया का काम कर परिवार का भरण पोषण करती है। जिस समय में बेटे के हाथ में कलम कॉपी होना चाहिए उस समय में ही बेटा ने अढ़िया और फरसा थमाना पड़ा है।

जांच कर कारवाई का मिला आश्वासन

पीड़ित देवी पत्नी स्वर्गीय गरीब मौर्या को एक बेटा अवनीश व दो बेटी सन्ध्या व रिंकी है।पैसे के अभाव में सबका पढ़ाई लिखाई बाधित हो गयी है। पीड़ित महिला बिजली विभाग से गुहार पहले भी लगा चुकी है कि उक्त विधुत कनेक्शन व बिजली का उपयोग कर रहे व्यक्ति का जॉच कर उचित कार्यवाही करे और हम गरीब का बिल माफ करे। जो इसका उपयोग करते पाया जाय उससे बिल की वसूली की जाय। इस बाबत पूर्वांचल विधुत वितरण निगम लिमिटेड के अधिशासी अभियन्ता का कहना है कि यह मामला अति गम्भीर है। बावजूद इसके इस मामले की हमे कोई जानकारी नही है। अब जानकारी हुई है जांच कर दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी।

admin

Comments are closed.