भदोही। लोकसभा चुनाव में एक साल से कम का समय शेष रहने पर एक तरफ सीएम योगी विकास कार्यो पर जोर दिये हैं तो दूसरी तरफ सपा-बसपा पर हमला करने से नहीं चूंक रहे हैं। रविवार को भदोही में कारपेट एक्सपो मार्ट में 100 करोड़ की 106 विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए महागबंधन के घटक सपा-बसपा और कांग्रेस की बखिया उदेड़ी। उन्होंने कहा काग्रेस ही नहीं पूर्व की दूसरी सरकारों ने प्रदेश को सिर्फ लूटा। विरोधी सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं। लेकिन उन्होंने दलितों के लिए क्या किया इसका जवाब उनके पास नहीं है। कांग्रेस अपने 55 साल के कार्यकाल में क्या दिया जबकि मोदी सरकार ने तो चार साल में देश की दशा और दिशा बदलने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा भदोही के हस्तशिल्प उद्योग ने दुनिया में इसकी पहचान दिलायी। यहां 1200 करोड़ का बायो फ्यूल संयंत्र लगाया जाएगा।

जाति-धर्म और चेहरा देख कर नहीं करते विकास

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने जाति , धर्म और चेहरा देखकर विकास नहीँ किया। सपा पर हमला बोलते हुए कहा की उस सरकार में तो जाति विशेष और कुछ खास जिले का विकास हुआ। हमारी सरकार ने सभी का जीवन स्तर उठाने का काम किया है। विकास जीवन स्तर में परिवर्तन लाकर ही किया जा सकता है। पूर्व की सपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हम पुरानी सरकारों ने दलित हितों की चिंता नहीं की। हम जाति देख कर योजना नहीं बनाते हैं। केन्द्र की मोदी और यूपी सरकार ने गांव, गरीब, दलित, युवा और किसानों के लिए काम किया। सपा सरकारी नौकरियों में जाति विशेष के लोग चयनित हुए। हमारी सरकार योग्यता का पूरा सम्मान करती है। सूबे में नौकरियों की बाढ़ आ रही है। राज्य में 12 हजार शिक्षकों के नियुक्ति की प्रक्रिया प्रगति पर है। नौकरियों में सास्क्षात्कार खत्म किया जाएगा। राज्य के शिक्षामित्रों , अनुदेशको और आंगनबाड़ी का पूरा सम्मान किया जाएगा। यूपी में 05 लाख करोड़ का निवेश होगा।

गन्ना पैदा करायें, फिर करें मिल की बात

सांसद वीरेंद्र सिंह की मांग पर सीएम ने साफ शब्दों में कहा भदोही में गन्ना नहीं पैदा होता है। आप गन्ना की उपज कराइए फिर चीनी मिल की बात आगे बढे। इसके बजाय यहाँ 1200 करोड़ का बायो फ्यूल संयंत्र लगाया जाएगा जिसकी वजह से यहाँ रोजगार बढ़ेगा और बरोेगारी दूर होगी। कृषि और वेटेनरी यूनिवसिटी की मांग पर अफसरों से प्रस्ताव भेजने को कहा है। इसके अलवा लाभार्थी परक योजना में 30 लाभार्थियों को प्रतीक और प्रमाण पत्र का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने काशी प्रान्त के सांसद और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक भी किया। मंच पर प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्रनाथ पाण्डेय, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी,संगठनमंत्री रत्नाकर जी, सांसद वीरेंद्र सिंह, विधायक भदोही रवींद्रनाथ त्रिपाठी,विधायक औराई दीनानाथ भास्कर,विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्र, भदोही जिलाध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक और काशी प्रांत के सांसद और विधायक के साथ पार्टी संगठन से जुड़े लोग मौजूद रहे।

admin

No Comments

Leave a Comment