वाराणसी। अपना दल के संस्थापक स्व. सोनेलाल पटेल की 69 वीं जयंती के बहाने बीजेपी विरोधी पार्टियां अपनी ताकत का एहसास कराने की तैयारी में हैं। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपना दल (कृष्णा गुट) एक बड़ा जलसा करने जा रही है। इसमें समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल, कांग्रेस, माकपा सहित कुछ अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के बड़े नेता शिरकत करेंगे। सिर्फ बीजेपी के विरोधी ही नहीं बल्कि उसकी सहयोगी पार्टी सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हामी भर चुके हैं।

विरोधियों को गोलबंद करने की मुहिम

अपना दल सोनेलाल पटेल की जयंती को किसान दिवस के रुप में मना रही है। कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए पार्टी जोरशोर से तैयारियां कर रही है। छावनी परिषद स्थित मल्टी परपज हॉल में मुख्य कार्यक्रम किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि 50 हजार लोग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। विधानसभा कोऑर्डिनेटरों को भीड़ लाने का जिम्मा सौंपा गया है। पूर्वांचल के कोने-कोने से कार्यकर्ताओं को लाने की तैयारी की जा रही है। दरअसल कार्यक्रम के जरिए अपना दल का कृष्णा गुट शक्ति प्रदर्शन करना चाहता है। पूर्वांचल में पार्टी का मुख्य मुकाबला अनुप्रिया गुट से है लेकिन अभी तक के सियासी दंगल में कृष्णा गुट कहीं भी नहीं ठहरा। अनुप्रिया गुट ने सत्ता का फायदा उठाते हुए न सिर्फ अपना संगठऩ मजबूत किया है बल्कि पिछड़ी जातियों में अपनी सियासी जड़ों को और गहरा किया है।

ओमप्रकाश राजभर देंगे बीजेपी को झटका

अनुप्रिया के मुकाबले राजनीति में अपनी पकड़ कमजोर होत देख अब कृष्णा गुट बीजेपी विरोधियों के साथ आ गई है। कृष्णा गुट ने बीजेपी से नाराज चल रहे ओमप्रकाश राजभर को न्यौता भेजकर बड़ा दांव खेला है। वहीं ओमप्रकाश भी बीजेपी को चिढ़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। बीजेपी पर दबाव बनाने के लिए ओमप्रकाश राजभर विरोधियों के साथ मंच साझा करने के लिए तैयार हो गए हैं। ओमप्रकाश राजभर के जिला प्रतिनिधिन शशिप्रताप सिंह के मुताबिक मंत्रीजी सोनेलाल पटेल की जंयती में शिरकत करने के लिए जा रहे हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment