गाजीपुर। विपक्षी पार्टियों को मोदी फोबिया हो गया है। मोदी का विरोध करने वाले सभी दल बिना दूल्‍हे की बारात जैसे हैं। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को पीजी कालेज के ग्राउंड में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गाजीपुर को गाजियाबाद की संज्ञा दे डाली। उनका मानना था कि राष्‍ट्रीय नेता व मेरे बड़े भाई मनोज सिन्‍हा ने गाजीपुर को गाजियाबाद की तर्ज पर विकसित करने का कार्य किया है। इसमें मेरी जरूरत जहां भी होगी उसे मैं पूरा करूंगा। आगे उन्‍होंने कहा कि अमेठी और रायबरेली की जनता कांग्रेस से दु:खी है, लेकिन हमारी सरकार वहां भी बिना भेदभाव के सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर विकास कर रही है। मोदी सरकार ने पिछड़ों का ध्‍यान रखते हुए पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया। अगर केशव प्रसाद मौर्य एक आम कार्यकर्ता से प्रदेश अध्‍यक्ष बना और उसके बाद उपमुख्‍यमंत्री के रूप में आज आपके बीच मौजूद है, यह केवल भाजपा में ही होता है। उन्‍होंने कांग्रेस, सपा, बसपा को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि भाजपा किसी जाति की पार्टी नहीं है और किसी परिवार की भी पार्टी नहीं है, बल्कि उत्‍तर प्रदेश के 23 करोड़ जनता की पार्टी है। उन्‍होंने आगे कहा कि विरोधी पार्टियां इसलिए मोदी जी का विरोध कर रहे हैं, क्‍योकि वे जानते हैं कि 2019 में मोदी की सरकार बनते ही गरीबों और किसानों की सभी समस्‍याएं दूर हो जायेगी, जिससे वे सभी भयभीत हैं। उन्‍होंने कहा कि 2014 से पहले बिना आवाज वाले पीएम थे। अब हमें आगे बिना दिमाग वाला पीएम नहीं चाहिए। आगामी चुनाव 100 प्रतिशत में से 60 प्रतिशत से अधिक वोट बीजेपी को ही मिलेगा। यूपी में 73 प्लस सीट हम जीतेंगे।

प्रदेश की पिछली सरकार काम नहीं कमीशन वाली थी

केन्‍द्रीय संचार राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार व रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा ने कहा कि प्रदेश की पिछली सरकार काम की नहीं कमीशन वाली सरकार थी। उन्‍होंने कहा कि हम विकास के पक्षधर हैं। भाजपा की सरकार ने देश और प्रदेश में ऐतिहासिक विकास के काम किये हैं। केन्‍द्रीय मंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा कराए गये तमाम कार्यों को जनता के सामने रखा। उन्‍होंने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों में केन्‍द्र सरकार ने देश की दिशा व दशा बदलने का काम किया है, जिसका श्रेय पीएम मोदी जी को जाता है। उन्‍होंने कहा कि फ्रांस को पछाड़कर भारत आज छठीं अर्थव्‍यवस्‍था बन गया है। लम्‍बे समय बाद चीन में बदलाव आया है,और गुलाम कश्मीर को भारत का अंग है तो इसका भी श्रेय पीएम मोदी का जाता है। मनोज सिन्‍हा ने कहा कि विपक्षी सभी दल भाजपा से घबराकर एकजुट होकर सत्‍ता में आने से रोकना चाहती है, लेकिन वह अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाएंगे और चुनाव आते-आते सभी विपक्षी दल बिखर जायेंगे। 50 करोड़ लोगों को आयुष्‍मान योजना से लाभान्वित कराना गलत है, आठ करोड़ लोगों को नि:शुल्‍क गैस योजना का लाभ देना गलत है, 2020 तक गरीबों को मुफ्त में घर देना क्‍या गलत है। मनोज सिन्‍हा ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि न खायेंगे और न खाने देंगे, बस यही गलत कर दिया। जो विपक्षी पार्टियों को महागठबंधन बनाने पर मजबूर कर दिया। साथ ही चुटकी ली, उनका हाल एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा जैसा आने वाले समय में होने वाला है।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम से पूर्व जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह ने उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को बुके, शाल और भगवान गणेश जी की मूर्ति देकर सम्‍मानित किया। उसके बाद डिप्‍टी सीएम और केन्‍द्रीय मंत्री ने दीप प्रज्‍जवलित कर और बटन दबाकर शिलापट्ट का अनावरण कर शिलान्‍यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर एमएलसी विशाल सिंह चंचल, एमएलसी केदार नाथ सिंह, मुहम्‍मदाबाद विधायक अलका राय, जमानियां विधायक सुनीता सिंह, सदर विधायक डा. संगीता बलवंत, जखनियां विधायक त्रिवेणी राम, नपा अध्‍यक्ष सरिता अग्रवाल, वरिष्‍ठ नेताओं में प्रमुख रूप से कृष्‍ण बिहारी राय, रूद्रा पांडेय, कौशलेन्‍द्र सिंह, राजेश भारद्वाज, ओमप्रकाश राय, प्रभुनाथ चौहान, विजेन्‍द्र राय,प्रेमसागर राजभर,अच्छे लाल गुप्ता, प्रवीण सिंह,श्यामनरायन राम, शशिकांत शर्मा,कार्तिक गुप्ता, सुरेश बिंद, सहित वरिष्‍ठ नेतागण, कार्यकर्ता व भारी संख्‍या में जनता उपस्थित रही। संचालन प्रभुनाथ चौहान ने किया।

admin

No Comments

Leave a Comment