मिर्जापुर। हाईटेक अंदाज के लिए मशहूर मिर्जापुर के एसपी आशीष तिवारी ने अब एक नई रवायत शुरू की है। काम के बोझ और कम छुट्टियों के चलते परिवार से दूर रहने वाले पुलिसवालों को एसपी ने एक अनोखा तोहफा दिया है। इसके तहत अब थानों में तैनात पुलिसवालों के जन्मदिन का जश्न मनाया जाएगा। बकायदा केक काटने के साथ पार्टी दी जाएगी।

पहली तारीख मतलब पार्टी डे

एसपी के आदेश के मुताबिक प्रत्येक महीने में जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों का जन्मदिन पड़ता है, उसके अगले माह की एक तारीख को संबंधित थानों पर उनका जन्मदिवस मनाया जाएगा। संबंधित थाना प्रभारी केक मंगवाकर शाम के समय उक्त पुलिसवाले के साथ जन्मदिन मनाएंगे। यही नहीं थाना प्रभारी मेस में भी पुलिसकर्मियों के लिए विशेष व्यंजन बनवाएंगे और साथ में बैठकर भोजन करेंगे।

पार्टी के पीछे ये है एसपी की दलील

थानों में बर्थडे पार्टी मनाने के पीछे एसपी आशीष तिवारी का तर्क है कि ड्यूटी और विभिन्न प्रकार की परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक थकान और अवसाद और थकान हो जाती है। इसके कारण वह अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा और वे अपने कार्य को अच्छे ढंग से कर सके।

admin

No Comments

Leave a Comment