डरने की जरूरत नहीं, 15 जिलों को नहीं बल्कि ‘हॉट स्पॉट’ एरिया होगा सील

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की अटकलों पर विराम लग गया है। इन जिलों को पूरी तरह सील नहीं किया जाएगा बल्कि कोरोना पॉजिटिव एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर सीलिंग करने की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि बनारस में ये कार्रवाई पिछले चार दिनों से चल रही है। 
सोशल मीडिया पर चल रही थी खबर
सुबह तकरीबन 11 बजे कुछ निजी चैनलों पर ये खबर प्रसारित हुई कि कोरोना पॉजिटीव मरीजों और गायब चल रहे जमातियों की संख्या को देखते हुए यूपी सरकार 15 जिलों को पूरी तरह सील करने जा रह है। इन जिलों में रात 12 बजे के बाद सील करने की कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर भी खबर ने रफ्तार पकड़ी। देखते ही देखते इन जिलों में अफ़रातफ़री मच गई। लोग जरूरी सामानों की खरीद के लिए दुकानों पर टूट पड़े। 
डीएम ने किया खबर का खंडन
हालांकि दोपहर 3 बजे वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने जिलों को सील करने की खबर का खंडन किया। उन्होंने बताया कि केवल कोरोना पॉजिटिव केस के एरिया को हॉट स्पॉट घोषित करके सील करने के आदेश जारी हुए है। यह कार्यवाही वारणासी में 4 दिन से ही चल रही है। कुछ भी वाराणसी के लिए नए निर्देश नहीं हैं।जिन जिलों में ये हॉटस्पॉट चिन्हित कर एरिया वाइज सीलिंग नही की जा रहीं थी वही के लिए नए निर्देश हुए हैं। डिस्ट्रिक्ट लॉक डाउन और हॉटस्पॉट लॉक डाउन दोनो व्यवस्था शासन के कहने से पहले ही लागू की गई हैं।

Related posts