पूर्वांचल में कमल न हो ‘माइनस’ इस खातिर निरहुआ को मिली ‘जेड प्लस’! चुनाव में आजमगढ़ रहेगी मौजूदगी

वाराणसी। पिछली बार के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार भाजपा को अधिक जोर लगाना पड़ रहा है। मोदी मैजिक के संग दूसरा तड़का भी लगाने से पार्टी पीछे नहीं हैं। चुनौती सपा-बसपा गठबंंधन के संग कांग्रेस से भी मिल रही है लिहाजा भाजपा ने एक-एक सीट के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में आजमगढ़ की सीट खासी चर्चा में आ चुकी है। दरअसल सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव यहां से सांसद थे लेकिन इस दफे उनके पुत्र अखिलेश ने पूर्वांचल को साधने की खातिर यहां से उतरने का फैसला लिया है। भाजपा ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है लेकिन चर्चाओं की माने तो भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को यहां से उतारा जा सकता है। मंगलवार को इन चर्चाओं को बल उस समय भी मिला जब शासन ने उसे जेड प्लस की सुरक्षा मुहैया करा दी।

आवेदन लखनऊ, रिपोर्ट गाजीपुर और सुरक्षा आजमगढ़ से

भोजपुरी के साथ बालीवुड स्टार रवि किशन के साथ पिछले दिनों सीएम योगी से मिलने पहुंचे निरहुआ ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने अखिलेश और सपा का प्रचार किया था लेकिन जल्द ही मोहभंग हो गया। सुरक्षा के लिए आवेदन लखनऊ में किया था जिस पर मूल जनपद गाजीपुर से रिपोर्ट मांगी गयी थी। रिपोर्ट में बताया गया कि पैतृक आवास भले यहां हैं लेकिन रहते मुंबई और दूसरे स्थानों पर हैं। निरहुआ ने चुनाव के दौरान खुद को आजमगढ़ रहनम बताया था जिसे देखते हुए वहां से नौ पुलिसकर्मियों का सुरक्षा दस्ता रवाना किया गया। इन दिनों काशी में निरहुआ भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं जिसके चलते फोर्स यहां भेजी गयी है।

सधे राजनेताओं के अंदाज में किया ट्वीट

पूर्वांचल से लेकर बिहार कर निरहुआ के लाखों फैन हैं। सोशल मीडिया पर भी इनकी संख्या खासी है। इन दिनों निरहुआ के चुनाव लड़ने की चर्चा सोशल मीडिया में जोरों पर है। इसकी बानगी निरहुआ के ट्वीट से देखने को मिली। निरहुआ ने सधे राजनेताओं के अंदाज में ट्वीट किया है। सीधे तौर पर गठबंधन के दल सपा-बसपा-रालोद और कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा है कि मेरा आप सभी से निवेदन है कि जाति धर्म के नाम पर उस पार्टी का साथ न दें जिसके लिए देश से बड़ा अपना परिवार हो। सभी लोग जाति-धर्म से ऊपर उठकर नरेंद्र मोदी जी का साथ दीजिए। यह ट्वीट उन्होने ‘मै कमल खिलाने आया हूं’ के हैश टैग के साथ पोस्ट किया है। इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से उनके आजमगढ़ से चुनाव में उतरने की चर्चाएं जोर पकड़ ली हैं।

Related posts