जो देश के गरीब की जाति उसी का है मोदी, पीएम ने मजबूर नहीं मजबूत सरकार के लिए मांगा वोट

सोनभद्र। छठे चरण का मतदान रविवार को होना है और अब अंतिम चरण की खातिर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पूर्वांचल की सीटों पर मतदान को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी भी इसी क्षेत्र को फोकस कर रहे हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय से सटे सजौर गांव में जनसभा में मोदी ने जहां खुद को लोगों से जोड़ा वहीं विरोधियों पर करारे प्रहार किये। आदिवासी बाहुल्य इलाके में पीएम ने कहा कि आजकल लोग मोदी की जाति जानने को बहुत उत्सुक हैं। मोदी की जाति वही है जो इस देश के गरीब की जाति है। उन्होंने कहा जो भी खुद को गरीब मानता है मैं उसी की जाति का हूं। यही कारण था कि मेरी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीब बच्चों के लिए 10 फीसदी आरक्षण है। इसके साथ गरीबों को घर,गैस चूल्हा, शौचालय आदि दिया। इसमें किसी जाति-धर्म का बंटवारा किए बिना सिर्फ गरीब को दिया।

भोजपुरी से शुरूआत कर जोड़ा लोगों से

पीए ने भाषण भोजपुरी में शुरू करते हुए कहा ‘हम आप लोगन क आशीर्वाद लेवे खातिर सोनभद्र में आप लोगन के बीच में खड़ा हई , विश्वास बा कि आप लोगन क हमें पूरा समर्थन मिली’। उन्होंने कहा कि हम ऐसे समय में आए हैं जब देश का बहुत बड़ा हिस्सा मोदी सरकार बनाने का निर्णय ले चुका है और पहले से मजबूत सरकार बनाने की प्रतिज्ञा कर चुका है। कोई भी देश कमजोर सरकार के रहते मजबूत और सुरक्षित नहीं हो सकता। आपका एक वोट एक शक्तिशाली सरकार का गठन करेगा। आज के 21 साल पहले वाजपेयी सरकार में इसी दिन पोखरण में परमाड़ु परीक्षण हुआ था जो एक मजबूत सरकार और राजनैतिक इच्छाशक्ति का द्योतक था। एक मजबूत सरकार ही देश के गौरव की रक्षा कर सकती है। देश के पास वैज्ञानिकों का पहले भी इतना ही सामर्थ और क्षमता थी लेकिन पूर्व की सरकारों में हिम्मत नहीं थी। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में हमारा शक्ति मिशन भी मजबूती की कड़ी में एक कदम है।

जो भेज रहे थे एक-दूसरे को जेल अब दिखा रहे मेल

पीएम ने कहा पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं और शेष बचे चरणों में धूप चाहे कितनी भी तेज हो भरी मात्रा में मतदान करें। एसपी-बीएसपी पर प्रहार करते हुए कहा यूपी को बर्बाद करने वाले जो कभी एक दूसरे को जेल भेजना चाहते थे आज गले मिलकर एक दूसरे को महल में भेजना चाहते हैं। यह वही लोग हैं जो अपनी पार्टी का सिद्धांत नहीं बताते केवल मोदी के लिए रोज नई गाली की खोज करते हैं। पूर्ववर्ती सरकारों में यूपी समेत पूरे देश में रोज धमाके होते थे और पाकिस्तान सिर पर चढ़ा रहता था लेकिन हमारी सरकार ने सिर झुकाकर अपने लोगों को मरवाने की नीति बदल दिया है। नक्सल पर उन्होंने कहा यह सीमित क्षेत्र में सिमट गया है। महामिलवाट का सिद्धांत है जहां वोट नहीं वहां विकास नहीं इसीलिए पूर्वांचल विशेष रूप से पिछड़ा लेकिन योगी जी की सरकार ने हर क्षेत्र में विकास को गति प्रदान किया है। पहले की सरकारों में पूर्वांचल मुख्यरूप से सोनभद्र को केवल लूटा है। राबर्टसगंज लोकसभा क्षेत्र की सीट बंटवारे में अपना दल एस को गयी है जिसका चुनाव निशान कप प्लेट है। कप और प्लेट से मेरा बचपन से नाता रहा है। मैंने बचपन में काफी कप प्लेट धोया है और अब यह चौकीदार कप-प्लेट को चमकाने के लिए यहां आपके बीच आया हैं इसलिए आप कप प्लेट के सामने का बटन दबायें।

Related posts