वाराणसी। मिशन 2019 की तैयारियों में बीजेपी के साथ आरएसएस भी जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आरएसएस की ओर से पाठशाला लगाई जा रही है। इस पाठशाला में शामिल होने के लिए सरसंघचालक मोहन भागवत समेत संघ के दिग्गज नेता वाराणसी पहुँच चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कुछ प्रमुख पदाधिकारियों के भी पहुंचने की खबर है।

228

गो रक्षा समेत कई मसलों पर होगा मंथन

बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में वह 15 से 22 फरवरी तक प्रवास करेंगे। 18 फरवरी को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संघ समागम में संघ प्रमुख का बौद्धिक सत्र चलेगा। इस कार्यक्रम में देश भर से 46 आनुषंगिक संगठनों के 1300 प्रतिनिधि भाग लेंगे। बैठक में ग्राम विकास, कुटुंब प्रबोधन, गो रक्षा, सामाजिक समरसता आदि मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। मोहन भागवत के आने से पहले ही ट्रेड फैसिलिटी सेंटर को स्वयंसेवकों ने अपने कब्जे में ले लिया। यहां पर 1294 पदाधिकाकारी व कार्यकर्ता के रहने का इंतजाम है। क्षेत्र प्रचारक शिवनारायण, प्रांत प्रचारक अनिल कुमार, सह संघ प्रचारक मनोज कुमार तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं।

229

कांग्रेस ने खोला मोर्चा

दूसरी ओर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कार्यक्रम के लिए ट्रेड फैसिलिटी सेंटर और संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेसी खफा हैं। कांग्रेस नेताओं ने डीएम को ज्ञापन देकर बीजेपी पर सरकारी भवनों और विश्वविद्यालयों के भगवाकरण का आरोप लगाया है।

admin

No Comments

Leave a Comment