मोदी के पहले योगी ने डाला वाराणसी में डेरा, विकास कार्यों का लिया जायजा

वाराणसी। योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर काशी में विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर तेजी से गतिशील करने के निर्देश दिए। स्वच्छता पर विशेष फोकस करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी में कहीं भी गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। सार्वजनिक शौचालयों की बराबर सफाई होती रहे। यहाँ देश-विदेश से पर्यटक आता है। यहां की वातावरण का संदेश विश्व में जाता है। यातायात की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए, ताकि जाम की स्थिति नहीं बने।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के प्रगति की जानकारी ली।जिसे कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने विस्तार से बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर पेंट लाइन कराया करे। चूना डालने से धूल उड़ती है। जो ठीक नही हैं। आवारा पशुओं की उचित व्यवस्था करें। ताकि सड़कों पर घूमते नजर नहीं आए। काशी में विगत 5 वर्षों में रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं और आमजन महसूस भी करता है। देश-विदेश में काशी के विकास कार्यों की ख्याति फैली है। इसका परिणाम दिख रहा है कि यहां भारी संख्या में पर्यटक का आगमन बड़ा है।
बैठक में मुख्यमंत्री ने माननीय प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की भी जानकारी ली और सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर दिया। चुनाव के बाद प्रधानमंत्री का उत्तर प्रदेश व काशी में पहला आगमन है। भव्यता से स्वागत हो। काशी आतिथ्य के लिए विश्व प्रसिद्ध भी है।
बैठक में सूचना राज्य मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी पीवी रामा शास्त्री, आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी सहित विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी भ्रमण कार्यक्रम स्थल बाबा श्री काशीविश्वनाथ धाम व बड़ालालपुर हस्तकला संकुल का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की भी जानकारी लीLPPलोग प1Lक1क1A111

Related posts