भदोही। नई दिल्ली से वाराणसी जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की सुबह हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। ज्ञानपुर स्टेशन के पास ट्रेन की कपलिंग टूट जाने की वजह से बाकी हिस्से को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया। स्टेशन मास्टर अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन आज सुबह सवा दस बजे जंगीगंज रेलवे हाल्ट और ज्ञानपुर स्टेशन के बीच कपलिंग खुल जाने की वजह से ट्रेन को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया। उस वक्त ट्रेन ज्ञानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, इस वजह से उसकी गति कम थी। इंजन से अलग होने के बाद बाकी डिब्बे रुक गये।

यात्रियों ने किया हंगामा
ट्रेन रुकने से यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया। अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंची रेलवे की टीम ने इंजन को वापस लाकर पैंतालीस मिनट बाद कपलिंग जुड़वायी, फिर ट्रेन को ज्ञानपुर स्टेशन लाया जा सका। बाद में ग्यारह बजकर छह मिनट पर ट्रेन को गंतव्य के लिये रवाना कर दिया गया।

ट्रेन हादसों में आई बाढ़
प्रदेश में हाल में ट्रेन से जुड़ी घटनाओं में इजाफा हुआ है। गुरुवार को ही सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गये थे। इसके अलावा फर्रुखाबाद में समय पर ट्रेन रोक दिये जाने से हादसा टल गया। पिछले महीने भी मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में 20 से ज्यादा लोग मारे गये थे तथा 150 से ज्यादा जख्मी हुए थे। इसके कुछ दिन बाद औरैया में भी कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने से 100 लोग घायल हो गये थे।

admin

No Comments

Leave a Comment