भदोही। योगी सरकार में भी स्वास्थ्य सुविधा में सुधार नहीँ हो रहा। जिले के गोपीगंज सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में एक डाक्टर की मनमानी से बीती रात मरीजों की आफत आ गयी। अस्पताल में तैनात पूरा स्टाफ़ रंगारंग कार्यक्रम में ठुमके लगते रहा जिससे मरीज अस्पताल से भागने को मजबूर हो गए। दरअसल इस सरकारी अस्पताल में तैनात डॉ एस एस यादव ने अस्पताल में ही अपने बेटे की बर्थ डे पार्टी का आयोजन किया और पूरी रात अस्पताल में रंगारंग कार्यक्रम हुए। आठ आठ बड़े साउंड लगाकर जहाँ ऑर्केस्टा के कलाकारों ने गाने तो गाये ही वही खुद डॉक्टर और उनकी पत्नी ने भी गानों के साथ ठुमके लगाए है । साउंड की तेज आवाज की वजह से कई मरीज तो गेट से ही लौट गए। पूरी रात अस्पताल का कामकाज बंद रहा।

531

अस्पताल के वार्ड में लगा दिया ताला
डॉक्टर साहब अपना शौक पूरा करने में लगे रहे तो उनके साथी स्टाफ़ कैसे चूक सकते थे। सभी स्टॉप अपना काम छोड़कर वार्डो में ताला लगाकर वह भी ठुमके लगाने पहुँच गए, जिससे पूरा कामकाज अस्पताल में बंद सा हो गया। मरीज दर-दर भटकते रहे और डॉक्टर साहब के साथ पूरा स्टॉप ठुमके लगाता रहा। महिला प्रसूति वार्ड सहित कई जनरल वार्डो में उस दौरान ताले लटके मिले।

अस्पताल में लगा रहा गंदगी का अंबार
पार्टी के खत्म होने के बाद अस्पताल में गंदगी का भी अम्बर लग गया है। वहीं जब मामले पर सीएमओ से बात की गयी तो सीएमओ महोदय भी अपने डॉक्टर को बचाते नजर आये। उन्होंने न तो जाँच की बात कही और आरोपी डॉक्टर से किसी तरह का स्पष्टीकरण मांगा। सीएमओ का कहना है की ऐसे आयोजन की कोई परमिशन नहीं थी। आगे से ध्यान रखा जायेगा की ऐसे आयोजन अस्पताल में न हो।

admin

No Comments

Leave a Comment