लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर घूमना पड़ा भारी, 90 के खिलाफ केस दर्ज

वाराणसी। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस मुस्तैद दिख रही है। बावजूद इसके अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और घरों से बाहर बेवजह घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार लॉकडाउन के तीसरे दिन विभिन्न थानों पर कुल 90 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

सब्जी मंडियों में उमड़ने वाली भीड़ बनी सिरदर्द

लॉकडाउन के दौरान शहर के कई ऐसे इलाके हैं जहां सबसे अधिक भीड़ देखी जा रही है। खासतौर से सुबह के वक्त सब्जी मंडियों में पैर रखने की जगह नहीं रहती है। रिटेल में सब्जियों की बढ़ती कीमत को देखते हुए लोग सुबह ही मंडियों का रुख कर रहे हैं। ऐसे लोगों को संभाल पाना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है। इसके अलावा घाट किनारे के इलाकेओ में भी भीड़ देखी जा रही है। पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। लॉकडाउन के तीसरे दिन जिन 90 लोगों का चालान किया गया, उनमें से 63 लोगों के खिलाफ शांति भंग धारा के तहत केस दर्ज किया गया। 

वाहनों का किया गया चालान

वाहन चालकों पर भी पुलिस ने सख्ती दिखाई। शहर और देहात क्षेत्र में लगभग 5216 वाहनों का चालान किया गया। इसके अलावा 376 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्षों को आगामी निर्धारित समयावधि तक लॉकडाउन प्रभावी रहने की स्थिति में आदेशों निर्देशों की अवहेलना करने वाले, अनावश्यक विधि विरुद्ध सड़को पर घूम रहे लोगों के विरुद्ध सख्ती बरतते हुए वैधानिक कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया है।

Related posts