गाजीपुर। केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी नेता सरकार की उपलब्धियों का बखान करने में लगे हैं। इसी क्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य शुक्रवार को गाजीपुर पहुंचे। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने सरकार की ओर से चलाई जा रही विकास योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही भविष्य की योजनाओं के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मनोज सिन्हा की अगुवाई में गाजीपुर विकास के नए आयाम छू रहा है।

मोदी सरकार का किया गुणगान

उन्होंने कहा कि देश की यह पहली सरकार है जिसने वादा नही संकल्पबद्ध होकर “सबका साथ सबका विकास” के साथ कार्य किया है। अनेक सरकारों ने नारों और वादों पर देश चलाया है पर संकल्प के साथ नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनी जब सरकार संभाली तब यहां की आर्थिक गति बहुत ही जर्जर थी जीडीपी ग्रोथ 4.7 तक पहुंच चुकी थी।केन्द्र की मोदी सरकार के नीति और नीयत साफ होने के कारण देश का विकास दर 7% से ऊपर पहुंच चुका है इस प्रकार हर क्षेत्र में विकास के कार्य हुए है। सभी वर्ग के लिए चिंतन स्वरुप 61 योजनाएं बनाई गयी और उन को प्राथमिकता भी दिया। उन्होने कहा कि देश के आजादी के बाद 60 करोड़ लोगों ने जो बैंक का मुंह तक नहीं देखा था उन्हें बैंक तक पहुंचाने और उनके खाते खुलवाने का काम केंद्र सरकार ने किया । देश में काले धन पर नोटबंदी करके लोक लगाया इससे देश को 30 करोड़ अघोषित आय का पता लगा जिससे कारण 26% आयकर की वृद्धि हुई ,2014 में स्वच्छता के लिए संकल्प लेकर 3.44 लाख गांव और 307 जनपदों को खुले शौच से मुक्त कराया। 3.5 करोड़ को मुफ्त लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया है।

सरकार ने पूरा किया अपना वादा

 देश में आजादी के बाद से चिकित्सा के अभाव में मर रहे लोगों को लिए महंगी दवाइयों को सस्ता किया 10000 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का प्रावधान किया। जहां पूर्व की सरकारों में प्रतिदिन 9 से 10 किलोमीटर सड़क का निर्माण होता था आज लगभग 28 से 33 किलोमीटर सड़क का निर्माण प्रतिदिन हो रहा है। खेत की पैदावार कैसे बढे। किसानों के आय को कैसे बढ़ाया जाए इसके लिए केंद्र सरकार ने योजना बना कर काम किया है।आतंकवाद को जड से समाप्त करने तथा सीमा पर सैनिकों के सम्मान के प्रति समर्पित होकर कार्य करके राष्टभक्ति का अतुलनीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। स्किल इंडिया,जनधन योजना, कौशल विकास सहित अन्य तमाम योजनाओं से समाज को सुरक्षा प्रदान करने का काम मा मोदी सरकार ने विगत चार वर्षों मे किया है। योग जो अखाड़ो मे सीमित समाप्त हो रहा था को विश्व मे पहचान व अलग दर्जा देने का काम किया है। सबका साथ सबका विकास का जो संकल्प लिया था उसे सफलता से पुर्ण किया है। गाजीपुर के पूर्व सांसद विश्वनाथ गहमरी जी द्वारा संसद मे मार्मिक सम्बोधन पर कांग्रेसी नेताओं ने वी पी पटेल आयोग बना कर आसू तो बहाए पर समय बितते उन लोगो ने भुला दिया अगर गहमरी जी के विचारों व भावनाओं के प्रति आंसू पोछने का कोईकार्य किया है तो वह आदरणीय मनोज सिन्हा जी ने।इससे पहले भी सरकारें आई सपा बसपा के समर्थन से भी कांग्रेस की सरकार बनी पर गहमरी जी को सच्ची श्रद्धांजलि किसी ने दी वह मनोज सिन्हा ने उन्होने गाजीपुर को देश के अन्य हिस्सों से जोडने का कार्य कर जिले को एक अलग पहचान दिलाई है।

admin

Comments are closed.