रिटायर्ड डीआईजी के भाई का हत्यारोपित ‘लक्खा’ इनामी लक्ष्मण यादव मुठभेड़ में ढेर, जबावी फायरिंग में सिपाही भी जख्मी

आजमगढ। नहरूमपुर गांव (महराजगंज) के समीप गुरूवार की सुबह गोलियों की तड़ताहड़ से लोग सहम उठे। कुछ देर बाद स्पष्ट हुआ कि पुलिस और बदमाशों में जबरदस्त मुठभेड़ हो रही है। साहसिक मुठभेड़ में पुलिस ने डेढ़ लाख के इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव को ढ़ेर कर दिया। बदमाशों की तरफ से हुई फायरिंग में हेड कांस्टेबिल सुरेन्द्र यादव भी जख्मी हो गया है जिसे उपचार के लिए निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। लक्ष्मण ने पिछले 10 सितंबर को अंबेडकर नगर में रिटायर्ड डीआईजी जेपी सिंह के भाई रवि प्रताप अल सुबह गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था। उसी दिन शाम को डाक्टर लक्ष्मीकांत यादव को गोली मार दी थी। डीआईजी अयोध्या की तरफ से एक लाख का पुरस्कार घोषित हुआ था जबकि डीआईजी आजमगढ़ ने 50 हजार का इनाम रखा था।

प्रधान की हत्या के इरादे से आया था

एसपीआर एनपी सिंह के मुताबिक पुलिस की स्वाट टीम को सूचना मिली कि एक ग्राम प्रधान की हत्या करने के लिए बाइक सवार दो बदमाश जा रहे है।सूचना के बाद स्वाट व महराजगंज पुलिस ने संयुक्त रूप से बदमाशों की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान नहरूमपुर गांव के समीप एक बाइक पर सवार दो बदमाशों को आता हुआ देखकर पुलिस ने रूकने का इशारा किया। बाइक सवार रूकने के बजाय पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया और पानी से भरे धान खेतों में भागने लगे। बदमाशों की फायरिंग में दीवान सुरेन्द्र यादव घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने भी जबावी फायरिंग शुरू की जिसमें एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा बदमाश फरार हो जाने में कामयाब रहा है। घायल बदमाश को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी। बदमाश की शिनाख्त पूर्वांचल के कुख्यात डेढ़ लाख के इनामी अपराधी लक्ष्मण यादव निवासी देवारा जदीद किता प्रथम महराजगंज के रूप में हुई।

38 संंगीन मामलों का रहा है आरोपित

एसपी प्रो त्रिवेणी सिंह ने बताया कि लक्ष्मण यादव के खिलाफ पूर्वांचल के कई थानों में करीब 34 मुकदमें संगीन धाराओं में दर्ज है। अभी हाल में ही उसने अम्बेडकर नगर में कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया था। लूट, रंगदारी वसूली और हत्या सरीखे वारदातों को अंदाम देने वाला हिस्ट्रीशीटर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती था। पुलिस ने इसके गैंग के अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

Related posts