जौनपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री व शाहगंज के विधायक शैलेंद्र यादव ‘ललई’ खुटहन कांड में जमानत मिल गयी। मंगलवार को शाम छ: बजे जेल पर उनके स्वागत की खातिर जनसैलाब उमड़ा था। ललई यादव बाहर निकलते ही समर्थकों में नयी ऊर्जा आ गयी। उनके बाहर आते ही राजबहादुर यादव समेत दर्जनों लोगों ने स्वागत किया। जेल परिसर से निकलते ही सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गयी। शाहगंज आते-आते दशा यह हो गयी कि ललई यादव को पैदल ही घर तक जाना पड़ा। रास्ते में लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

चार दिनों तक रहना पड़ा जेल में

गौरतलब है कि 6 नवम्बर को सांसद हरिवंश सिंह व जिला प्रशासन ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह, एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू, विधायक ललई समेत बड़ी संख्या में लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कराया था। इस मामले में आत्मसमर्पण करने के बाद ललई को चार दिनो तक जिला जेल में रहना पड़ा। जौनपुर जेल से रिहा होने के बाद शाम 6 बजे वह पखनपुर स्थित आवास के लिये निकले तो स्वागत के लिए पहले से समर्थकों की भीड़ मौजूद थी।

अन्याय के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

विधायक ने कहा कि बीते दिनो से जो संघर्ष उनके व उनके कार्यकतार्ओं के द्वारा किया गया है, उसकी थकान को इस विशाल क्षेत्रीय समर्थकों की भीड़ ने मिटा दिया है। उन्होंने कहा कि 6 नवम्बर की घटना एक पद की नहीं बल्कि समाज में छोटे-बड़े, सत्ता व जनता के बीच की लड़ाई थी जिसमें निर्दोषों को फँसाया गया और फंसाया जा रहा है। उन्होंने सभी नौजवानों से वायदा कराया कि भविष्य में फिर ऐसी घटना न हो, इसके लिए आपको मेरा साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि यदि आप सबका प्यार व सहयोग रहा तो इस तरह की लड़ाई को अन्तिम छोर तक लड़ा जायेगा। भीड़ से गदगद ललई यादव ने कहा कि आप लोगो के इस बेशुमार प्रेम हमारे अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए काफी है।

admin

No Comments

Leave a Comment