पीएम मोदी के स्वागत के लिए काशी तैयार, 45 जगहों पर बनाये गए वेलकम प्वाइंट

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय आते हैं, बनारसी उनका जोरदार इस्तकबाल करते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखेगा। बीएचयू से जंगमबाड़ी के बीच मोदी के स्वागत के लिए 45 वेलकम प्वाइंट बनाये गए हैं। स्वागत केंद्रों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहेंगे। 
फूलों की होगी बारिश तो बजेंगे डमरू और ढोल नगाड़े
मोदी के भव्य स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर है। पूरी तरह बनारसी अंदाज में पीएम मोदी का स्वागत होगा। बीएचयू और गोदौलिया के बीच 3 किमी के फैसले में जगह-जगह मोदी के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी। लोग ढोल नगाड़े के साथ डमरू के साथ अपने सांसद का इस्तकबाल करते दिखेंगे। मोदी सुबह 10.15 बजे बबतपर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे। फिर मोदी जंगमबाड़ी स्थित वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे। 
सुरक्षा के अभूतपूर्व व्यवस्था
पीएम के आगमन पर जमीन से आसमान तक पहरा रहेगा। 7 हजार पुलिसकर्मियों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्सनके जवान पीएम की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। पीएम की सुरक्षा में किसी तरह से चूक ना हो, इसके लिए तीन स्तरीय सुरक्षा होगी। एटीएस की कई टीमों के अलावा बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है। सुरक्षा के लिहाज से पीएम के रूट में हेलीपैड से लेकर रोड तक आने वाले घरों में पालतू जानवर रखने वालों को भी नोटिस जारी किया गया है। उन्हें यह बताया गया हैं कि पीएम के आगमन के दौरान पालतू जानवरों को घर में ही बांधकर रखे। 

Related posts