लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडकिल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के शताब्दी हॉस्पिटल में बुधवार की रात एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लिफ्टमैन और उसके दो साथियों ने महिला को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खाना दिलाने के बहाने ले गया कमरे में
जानकारी के मुताबिक विक्टिम महिला हरदोई जिले की रहने वाली है, जो अपने बीमार पति का इलाज कराने केजीएमयू आई थी। रात करीब 10.30 बजे खाना दिलाने के नाम पर लिफ्टमैन शिवकुमार महिला को अपने कमरे में ले गया, जहां संतोष और विनय पहले से ही मौजूद थे। इसके बाद तीनों ने मिलकर महिला को बंधक बनाया और उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद आरोपियों ने उसे छोड़ दिया। उनके चंगुल से छूटी महिला ने गुरुवार सुबह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। शिवकुमार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बाकी दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। विक्टिम महिला ने लिफ्टमैन और बाकी दो गार्डों की पहचान कर ली है।
एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल माना जाता है केजीएमयू
बता दें कि केजीएमयू के पास 4200 बेड की व्यवस्था है। इस हिसाब से इसे एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल माना जाता है। केजीएमयू को साल 2016 में इंडिया के बेस्ट मेडिकल कॉलेज की लिस्ट में 7वीं रैंक मिली थी। यूपी में सबसे ज्यादा टीबी के पेशेंट केजीएमयू के पल्मोनरी मेडिसिन डिपार्टमेंट में ट्रीटमेंट के लिए आते हैं। केजीएमयू की बिल्डिंग को आर्किटेक्चर का बेजोड़ नमूना मानते हुए इसे यूपी की सिग्नेचर बिल्डिंग भी घोषित किया जा चुका है।

admin

No Comments

Leave a Comment