पत्रकार ने कश्मीर को लेकर पूछा ‘सवाल’ तो प्रियंका के सचिव हो गये ‘लाल’, धमकियां दी ‘ठोंकने-बजाने’ की तो रपट दर्ज

सोनभद्र। प्रियंका वाड्रा पिछली बार उभ्भा (सोनभद्र) के दौरे पर आयी थी तो मीडिया ने खासी कबरेज दी थी। नक्सली इलाके में जाने की इजाजत न मिलने पर भी लगजार कवरेज और अपडेट चलता रहा। इस बार के दौरे में किसी तरह की सुर्खी नहीं बनी तो उनके साथ के लोगों के तेवर चढ़ गये। किसी तरह सुर्खी में आना था लिहाजा मीडिया से ही भिड़ गये। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने न सिर्फ एक इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार के संग बदसलूकी कर की बल्कि किसी सड़कछाप के अंदाज में ‘ठोंक देंगे’ और ‘बजा देंगे’ सरीखी धमकियां तक दी। पत्रकार ने प्रतिकार करते हुए प्रियंका का ध्यान इस तरफ खींचा लेकिन सब कुछ देखते हुए वह अनदेखा करती रही। बहरहाल पत्रकार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

बीजेपी से पैसा लेने का लगाया आरोप

दरअसल जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 हटाये जाने को लेकर सवाल कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बन गये हैं। इसी से संबंधित प्रश्न पूछना था कि संदीप आग बबूला होते हुए हाथापायी पर उतारू हो गये। सीधे मीडिया पर आरोप मढ़ दिया कि तुम लोग बीजेपी से पैसा लेकर सवाल पूछ रहे हो। कांग्रेस के दूसरे नेता ‘आका’ का मामला जानकर पत्रकार के संग कैमरामैन को धक्का देकर हटाने लगे। कांग्रेसियों का कहना था कि सिर्फ प्रियंका के आने से पीडितों के चेहरे खिले जैसी खबर होनी चाहिये और कोई दूसरा सवाल करेगा तो खैर नहीं। बहरहाल किसी तरह दूसरे पत्रकारों के तेवर अख्तियार करने पर बदसलूकी करने वाले पीछे हटे।

वीडियो हुआ वायरल तब दर्ज हुई रपट

घटनाक्रम से स्तब्ध पत्रकार नीतिश पांडेय ने इसके बाद घोरावल कोतवाली में तहरीर दी है। इसमें साफ तौर पर प्रियंका वाड्रा के निजी सचिव पर बदसलूकी करने और धमकी देने का आरोप लगाया है। मामला हाईप्रोफाइल होने के नाते देर शाम तक रिपोर्ट नहीं दर्ज हो सकी थी। अलबत्ता घोरावल पुलिस ने स्वीकार किया है कि तहरीर मिली है। रात होने तक प्रियंका के दौरे से अधिक उनके सचिव की गुंडागर्दी का वीडियो पूरे देश में वायरल हो गया। सब कुछ कैमरे के सामने हुआ लिहाजा सफाई ङी नहीं दे पा रहे हैं।

Related posts