राजेश मौर्या

जौनपुर। पूर्वांचल का सियासी मैदान सज गया है। सियासी पार्टियों के साथ ही बाहुबलियों ने भी जोर आजमाइश शुरू कर दी है। जौनपुर में धनंजय सिंह के बाद अब डॉन मुन्ना बजंरगी के परिवार ने भी चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। डॉन मुन्ना बजंरगी की पत्नी सीमा प्रेम सिंह मडियाहूं विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगी। अमृत प्रभात डॉट कॉम को मिली एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक डॉन की पत्नी अपना दल (कृष्णा) के संपर्क में हैं। टिकट की बात लगभग पक्की हो चुकी है, बस ऐलान बाकी है।

munna 002

अपना दल (कृष्णा गुट)  से मिलेगा टिकट !

साल 2012 के चुनाव में इस सीट से खुद मुन्ना बजरंगी चुनाव मैदान में थे। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मडियाहूं की जनता ने डॉन को खारिज कर दिया था। पांच साल बाद एक बार फिर से डॉन का परिवार चुनावी मैदान में है। झांसी जेल में बंद मुन्ना बजरंगी इस बार खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि उनकी पत्नी सीमा सिंह चुनावी मैदान में विरोधियों से मोर्चा लेते हुए दिखेंगी। डॉन का परिवार मडियाहूं विधानसभा में लगातार चुनाव प्रचार कर रहा था। डॉन के परिवार के सदस्य अपना दल (कृष्णा गुट) की सभायों में देखे जा रहे थे। बीच में ये खबर भी आई कि कृष्णा गुट और डॉन के परिवार के बीच दूरियां बढ़ गई हैं। अमृत प्रभात डॉट कॉम को मिली खबरों के मुताबिक दोनों ही पक्षों में जिन मुद्दों को लेकर मतभेद चल रहा था उसे हल कर लिया गया है। जल्द ही मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा कृष्णा दल गुट से चुनाव मैदान में होंगी।

munnas 02

किसी पार्टी से कौन मैदान में ?

मडियाहूं सीट से इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की ओर से वर्तमान विधायक श्रद्धा यादव चुनाव मैदान में हैं। बीएसपी ने कालीन व्यवसायी भोलानाथ शुक्ला को टिकट दिया है। वहीं बीजेपी-अपना दल (सोनेलाल) गुट से उम्मीदवार का ऐलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि जौनपुर की ये सीट अपना दल (सोनेलाल) गुट के खाते में जाएगी। इस सीट से वीणा तिवारी प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

क्या मडियाहूं का सियासी समीकरण ?

मडियाहूं में 331540 वोटर हैं। इसमें ब्राह्मण 42 हजार, ठाकुर 44 हजार, यादव 42 हजार

दलित 52 हजार, मौर्य 20 हजार, वैश्य 22 हजार के अलावा निषाद-बिंद 18 हजार और मुस्लिम मतदाता 20 हजार हैं।

 

admin

No Comments

Leave a Comment