नक्सलियों की ‘मांद’ में घुसकर कलेक्टर-कप्तान की ललकार, चुनाव रूपी महायज्ञ में अधिकतम वोटों की आहुति का आह्वान

सोनभद्र। झारखंड से सटे और नक्सली मांद कहे जाने वाले कोन इलाके में एक दशक पहले तक राजनीतिक दल प्रचार के लिए तक नहीं जाते थे। वजह, माओवादियों का खौफ इस कदर रहता था कि हिम्मत नहीं जुटती थी। प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर लगाम कसने का नतीजा है कि अब लोग बेखौफ होकर वोट देते हैं। बावजूद इसके समीपवर्ती प्रातों में हो रही घटनाओं को देखते हुए मंगलवार को डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और एसपी सलमान ताज पाटिल ने राजकीय इंटर कालेज कोन के परिसर में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया। एसपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अपने मत का सही एवं स्वत्रंत से प्रयोग कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने व अपने अगल-बगल के लोगों को भी मतदान हेतु जागरुक कर मतदान देने हेतु प्रेरित किया जाय। इसके बाद अधिकारीद्वय ने संयुक्त रुप से मतदाता रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उनका कहना था कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सहयोगी बनना, राष्ट्रीय कार्य को बढ़ावा देना है।

त्योहार की तरह मनाये मतदान

डीएम व एसपी ने जनता को मतदान का महत्व बताया। इस दौरान उन्होंने मतदान की प्रक्रिया, आवश्यक पहचान पत्र, पोलिंग बूथ की व्यवस्था एवं सुविधाओं की जानकारी दी। डीएम ने मतदान को एक पर्व की तरह मनाने और लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने का आग्रह किया। साथ ही मतदान के अधिकतम लक्ष्य की प्राप्ति हेतु प्रयास किया। उन्होंने जनता को संबोधित कर चुनाव रूपी महायज्ञ में ज्यादा से ज्यादा वोटों की आहुति देने का संकल्प दिलाया। चुनाव से सम्बन्धित जनता के सभी संशय दूर किये और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प दिलाया।

85 फीसदी मतदान का रखा है लक्ष्य

चोपन ब्लाक के शिक्षा विभाग,बाल विकास पुष्टाहार विभाग ,पंचायत राज विभाग एवं ग्राम विकास विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। मतदाता जागरूकता का नेतृत्व कर रहे एडीओ पंचायत अजय सिंह ने सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की। इस दौरान हाथों में नारे लिखी हुई तख्तियां के साथ ही लाउडस्पीकर के माध्यम से लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान को लेकर साथ ही बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने की अपील की गई। इसके पूर्व राजकीय इंटर कालेज परिसर में एक सभा के दौरान सभी अधिकारी कर्मचारियों को वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने हेतु उचित दिशा निर्देश दिया गया की मतदान के दिन सभी कार्य छोड़ कर सबसे पहले मतदान करे। इस मौके पर आरके भारती जिला पंचायत राज अधिकारी,बीडीओ रमाकांत सिंह,एडीओ अजय सिंह, सहायक प्रभारी अधिकारी अनिल केशरी, वाई बी सिंह उप जिला निर्वाचन अधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी,ब्रजेश सिंह,अभिषेक सिंह,सुनील पाल,शुभम सिंह, वीरेंद्र प्रताप, सहित स्थानीय राजकीय इंटर कालेज के शिक्षक शिक्षिकायें एवं कोन क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत के प्रधान एवं भारी संख्या में सम्मानित जनता जनार्दन व अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts