चंदौली। विधानसभा चुनाव के बाद सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू की सक्रियता कम हो गयी थी लेकिन मेडिकल कालेज के बहाने उन्होंने खम ठोंक कर विरोधियों को चेता दिया है कि जनाधार क्या होता है। पिछले कई दिनों ने मेडिकल कालेज निर्माण माधोपुर में ही कराने को लेकर बुलायी गयी महापंचायत में हजारों की भीड़ जुटी। महापंचायत में तय हुआ कि सरकार के पास पैसा नहीं है तो हम लोग चंंदा करके इसका बंदोबस्त करेंगे लेकिन अब इसका निर्माण इसी जमीन पर होगा। डब्लू ने तो यहा तक कह दिया कि अपनी पैतृक सम्पति बेचकर 50 करोड रूपया दूंगा लेकिन भाजपा सरकार की नीयत में खोट है। जिस जमीन पर कालेज के लिए शिलान्यास होने से लेकर राजस्व अभिलेखों में नाम तक दर्ज हो चुका है उसे दूसरे स्थान पर जाने का षडयंत्र सफल नहीं होने दिया जायेगा।

314

मेडिकल कालेज की रखी गई आधार शिला

माधोपुर गांव के प्रस्तावित मेडिकल कालेज की जमीन पर रविवार को महापंचायत का आयोजन किया गया था। हजारों लोगों की महापंचायत में निर्णय लिया गया कि भाजपा सरकार इसे दूसरे स्थान पर ले जाने की जो कोशिश कर रही है उसे सफल नहीं होने दिया जायेगा। वक्ताओं ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने कालेज का शिलान्यास कर पांच करोड़ रुपया भी कालेज के लिये अवमुकत भी कर दिया था। मेडिकल कालेज के नाम की खतौनी भी सभा के दौरान बांटी गई। आरोप था कि सरकार के नुमाइंदे एक न एक षड्यंत्र कर जिले के कोने कोने के लोगों को लगाकर अपने-अपने क्षेत्र का नारा देकर जनता की गुमराह कर अपना राजनीतिक द्वेष जनता में फैला रही है। महापंचयत में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने अपनी ताकत का परिचय देकर एहसास दिलाने का काम किया है अब भी सरकार नही चेती तो विवश होकर करो या मरो का नारा लेकर आंदोलन में कूद जायेंगे।

315

बाहरी सांसद-विधायक क्यों लेंगे रुचि

पूर्व विधायक डब्लू ने का साफ आरोप था कि मेडिकल कालेज के निर्माण में क्षेत्रीय सांसद और विधायक रुचि नही ले रहे हैं क्योंकि ये लोग बाहरी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रामनगर की सभा मे 22 जुलाइर् 2014 को घोषणा की थी कि गगेहरा बिलारीडीह व धानापुर ब्लाक के माधवपुर में जमीन देखी गई है। इसमें मद्रास के इंजीनियरो ने माधवपुर की जमीन उपयुक्त बताया है। मेडिकल कालेज समिति के अध्यक्ष अंजनी सिंह ने कहा कि यह शहीदी धरती है, यहां के लोगो की सरकार परीक्षा न ले सरकार केवल जुमलेबाजी कर रही है। महापंचायत में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सत्यनरायण राजभर कांग्रेस के जिला महासचिव शाह आलमखान, बसपा के वरिष्ठ नेता इमरान खां, भारतीय सुहेलदेव भासपा के प्रदेश महासचिव रमाशंकर गुप्ता, जिलाध्यक्ष अवनीश राजभर, भाजपा नेता नन्दकुमार राय, बचाऊ सिंह, डॉक्टर फिरोज खां, चकरु यादव, सुनील यादव ,नरेंद्र यादव ,सुरेंद्र यादव सहित हजारों की संख्या में लोग थे।

admin

No Comments

Leave a Comment