मिर्जापुर। राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर जर्मनी के एक नागरिक और रेलवे कर्मचारी के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिस हिरासत में विदेशी ने एक दारोगा के साथ भी मारपीट की। फिलहाल मिर्जापुर जीआरपी ने विदेशी और रेलवे कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि विदेशी टूरिस्ट वीजा पर इंडिया पहुंचा था। आर्थिक तंगी और वीजा पासपोर्ट जब्त होने से परेशान विदेशी नागरिक ने भोजन, पानी और कपड़ो की दिक्कत बताते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार की है।

ट्रेन में भिड़ गया रेलवे कर्मचारी से

जर्मनी निवासी होल्गर इरीक से रविवार को जीआरपी सीओ मोनिका चड्ढा ने मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर पूछताछ की। होल्गर वर्ष 2016 के दौरान भारत आया था।

इसी दौरान पांच जुलाई 2015 को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक व्यक्ति से उसकी मारपीट हो गई थी। घटना के बाद कुल्लू थाने की पुलिस ने इसके विरुद्घ आईपीसी की धारा 324 के आरोप में मुकदमा दर्ज कर इसे गिरफ्तार हुए हिमाचल प्रदेश के सीजीएम कोर्ट में प्रस्तुत किया था।

कोर्ट ने इसका पासपोर्ट व वीजा जब्त करते हुए इसे जमानत दे दी थी। तभी से यह भारत में घूम रहा है। जनवरी 2017 में होल्गर के वीजा की अवधि समाप्त हो गई। पुलिस अधिकारियों की माने तो कोर्ट द्वारा वीजा पासपोर्ट जब्त करने के कारण वह अपने देश नहीं जा सका और यहीं पर रुका रहा।

admin

No Comments

Leave a Comment