गाजीपुर। कृषि विभाग की तरफ से शुक्रवार को देवकली ब्लाक परिसर में कृषि सूचना तंत्र के सुदृढ़ीकरण एवं कृषि जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान खरीफ गोष्ठी और और मेले में किसान पहुंचे। गोष्ठी के मुख्य अतिथि भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने किसान मेले का अवलोकन करने के बाद किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार ने किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। ऋण मोचन योजना के तहत जिले के किसानों का ऋण माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। सिर्फ गाजीपुर जनपद में बड़े पैमाने पर किसानों के ऋण माफ हुए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में किसानों के लिए और भी बेहतर प्रयास किए जाएंगे।

गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने किसानों से अपील किया कि धान खरीद के लिए अपना पंजीकरण ऑनलाइन करा लें। इस बार सरकार प्रति कुंतल 17 सौ रुपए की धनराशि समर्थन मूल्य के रूप में दे रही है। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों से कहा कि किसानों से जुड़ी समस्याओं का तत्काल निवारण किया जाए। ऐसा ऐसी बार-बार शिकायतें आ रही है कि बिजली ट्रांसफार्मर फूंक रहे हैं। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी उसे समय से नहीं बदल रहे हैं।

सिंचाई व्यवस्था सुधारने पर दिया जोर

इसके साथ ही नलकूपों की नालियां क्षतिग्रस्त है और नलकूप के ट्रांसफार्मर भी खराब पड़े हुए हैं। नहरों में कई जगह पानी नहीं होने की भी शिकायतें हैं। इसको तत्काल निस्तारित किया जाए। उन्होंने विभाग की तरफ से आयोजित हुए कृषि मेले की प्रशंसा भी की। कहा कि यह मेला किसानों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान देवकली ब्लाक प्रमुख सच्चे लाल यादव, एमएलसी प्रतिनिधि पप्पू सिंह, मीडिया प्रभारी डॉ प्रदीप पाठक, अरविंद सिंह, मो.आरिफ, अजय शास्त्री,मिंटू राय सहित काफी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे। अंत में जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह ने सभी के प्रति आभार जताया।

admin

No Comments

Leave a Comment