लक्ष्मी विसर्जन और छठ की बेदी बनने में डूबने से चार की गयी जान, घरों में मचा कोहराम

बलिया। डुहा बनखंडी नाथ मठ (सिकन्दरपुर) के समीप बुधवार की शाम लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के दौरान छह लोग घाघरा नदी में एकाएक डूबने लगे। आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह तीन युवकों को तो बचा लिया लेकिन अन्य तीन युवक डूब गए। काफी तलाश के बाद तीनों के शव बरामद कर लिया गया। पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही बचाये गये तीनो को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर भिजवाया गया ,जहां तीनों की हालत में सुधार है। इसी तरह चरौवां गांव (भीमापुरा) के समीप रामगढ़ ताल में बुधवार को नहाने गए आदित्य यादव (13) की डूबने से मौत की है। यहां भी तीन युवक डूब रहे थे जिनमे से साथ मे नहा रहे लेकिन दो साथी सकुशल बच गए।

घाघरा नदी में विसर्जित कर रहे थे प्रतिमा

जमालपुर बंशी बाजार के युवक बुधवार की शाम लक्ष्मी जी की मूर्ति विसर्जन करने के लिए डुहा बनखंडी नाथ मठ के समीप घाघरा नदी में आए थे। मूर्ति विसर्जन के दौरान ही बेचन (17), मोनू प्रजापति (18) और रोशन गुप्ता (16) के साथ ही अन्य तीन युवक गहरे पानी में डूबने लगे। आसपास मौजूद लोगों ने तीन लोगों को तो किसी तरह बचा लिया लेकिन बेचन ,मोनू प्रजापति व रोशन गुप्ता को नदी में डूबने से नही बचा पाये। काफी तलाश के बाद किसी तरह तीनों के शव बरामद हुए ।तीन युवकों के डूबने की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सिकन्दरपुर बालमुकुंद मिश्रा घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। तीनो युवको के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था।

घाट पर वेदी बनाकर नहा रहे थे

चारौवां गांव के ठकुरहीं मौजा निवासी चंद्रहास यादव का एकलौता पुत्र आदित्य अपने साथियों के साथ गांव के रामगढ़ ताल के पास छठ पूजा के लिए बेदी बनाने गया था। इस दौरान आदित्य अपने साथी हिमांशु (12) व अंकित यादव (14) के साथ ताल के घाट पर वेदी बनाने के बाद नहाने चले गए। इस दौरान अचानक किशोर गहरे गड्ढे में चला गया और डूबने लगा। जिसे बचाने के प्रयास में अन्य साथी भी पानी में फंस गए किंतु दोनों साथी हिमांशु व अंकित किसी तरह बाहर निकल गए और गांव में जाकर लोगों को घटना की सूचना दी। जिसके बाद रामगढ़ ताल के घाट पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। करीब दो घंटे के बाद किसी तरह आदित्य को बाहर निकाला गया किंतु तब तक उसने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

Related posts